1 साल से फ्रिज में रखे नूडल सूप पीने से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

चीन में फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है,  बताया जा रहा है कि फ्रिज में करीब एक साल से नूडल रखा था जिसका सूप बनाकर पीने से उनकी जान चली गई।

china noodles
प्रतीकात्मक फोटो 

चीन में लापरवाही के चलते दुर्घटना का एक बड़ा मामला सामने आया है, वहां एक घर के फ्रिज में नूडल रखा था जिसका सूप बनाकर पीना उनके लिए जानलेवा साबित हुआ। बताते हैं कि ये सूप फ्रिज में करीब 1 साल से रखा था जिससे वो जहरीला हो गया, ये सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। कहा जा रहा है कि कुल 12 लोगों ने इस सूप का सेवन किया जिसमें से 9 की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वहां के एक परिवार के लोगों ने नूडल सूप (Noodles Soup) बनाकर सभी को सर्व किया और सभी ने उसे पी लिया जिसके  कुछ घंटों बाद ही वे बीमार पड़ गए और उन्हें दस्त और उल्टियां होने लगी जिसके चलते उन्हें गंभीर हाल में अस्पताल में दाखिल कराया गया। चीन के हिलोजियांग प्रांत में ये दुखद घटना सामने आई है, बताते हैं कि ये घटना 5 अक्टूबर की है।

नूडल सूप को कॉर्न फ्लोर से तैयार किया गया था, जिसे सुबह नाश्ते में पीया गया था,ये करीब एक साल से फ्रीजर में रखा था। उसे पीते ही कुछ ही घंटों के अंदर 9 लोगों की हालत बिगड़ गई बताते हैं कि 10 अक्टूबर तक 7 लोगों की मौत हो चुकी थी और आठवीं मौत दो दिन बाद हुई वहीं  घर के नौवें सदस्य ने 19 अक्टूबर को आखिरी सांस ली।

सूप पीने से इंकार करने पर यूं बाल-बाल बचे 3 लोग

कहा जा रहा है कि उस दिन के नाश्ते के लिए परिवार के 12 सदस्य मौजूद थे बाकी सदस्यों ने तो सूप पी लिया वहीं घर के 3 मेंबर ऐसे थे जिन्होंने  सूप का टेस्ट पसंद न आने पर पीने से इनकार कर दिया था, इसके चलते वो मौत के मुंह में जाने से बाल-बालल बच गए।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर