सऊदी अरब में लोडर से टकराई बस, 35 विदेशी नागरिकों की मौत, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

दुनिया
Updated Oct 17, 2019 | 10:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bus accident in Saudi Arabia: सऊदी अरब में पवित्र माने जाने वाले शहर मदीना में बड़ी दुर्घटना हुई है, जिसमें एशियाई नागरिकों सहित 35 लोगों की जान चली गई।

Representative image
Representative image  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • सऊदी अरब में बड़ी दुर्घटना हुई है, जिसमें 35 विदेशी नागरिकों की जान चली गई
  • हादसे में जान गंवाने वालों में एशियाई और अरब देशों के तीर्थयात्री बताए जा रहे हैं
  • पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़‍ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई है

रियाद : सऊदी अरब में हुए भीषण हादसे में 35 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि चार अन्‍य घायल हो गए। यह हादसा इस्‍लाम में बेहद पवित्र माने जाने वाले मदीना शहर में हुआ, जहां यात्रियों से भरी बस की एक लोडर से टक्‍कर हो गई। हादसे का हुए शिकार लोगों में कई एशियाई तीर्थयात्री भी हैं। सऊदी अरब में हुए इस भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना की।

मदीना पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हादसा बुधवार को हुआ, जब यात्रियों से भरी एक निजी चार्टर्ड बस की भारी वाहन लोडर से टक्‍कर हो गई। बस में 39 लोग सवार थे, जो तीर्थयात्रा के लिए पहुंचे थे। इनमें से 35 लोगों की मौत हो गई, जिनमें एशियाई और अरब देशों के लोग सवार थे। घायलों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सऊदी अरब में हुई इस भीषण बस दुर्घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्‍होंने मृतकों के परिजनों से संवेदना जताई और घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'सऊदी अरब में बस दुर्घटना की खबर से दुखी हूं। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों की जल्द सलामती की दुआ करता हूं।'

यहां उल्‍लेखनीय है कि सऊदी अरब में हर साल दुनियाभर से इस्‍लामिक श्रद्धालु पहुंचते हैं, जो पवित्र शहरों मक्‍का व मदीना की यात्रा करते हैं। इसके अतिरिक्‍त तेल के लिए मशहूर सऊदी अरब में कई पर्यटन स्‍थल भी हैं, जो दुनियाभर के पर्यटकों का ध्‍यान आकर्षित करते हैं। विगत कुछ समय में सऊदी अरब ने तेल पर अपनी आर्थिक निर्भरता कम करने की कोशिश के तहत पर्यटन बढ़ाने पर जोर दिया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर