Britain: पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने पीएम पद के लिए दावेदारी पेश की, कहा-सही निर्णय लेना होगा

Britain: 42 साल के सांसद को 10 डाउनिंग स्ट्रीट में बोरिस जॉनसन के उत्तराधिकारी के रूप में देखा गया है और ऐसा माना जाता है कि उन्हें अपनी उम्मीदवारी शुरू करने के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों की एक बड़ी संख्या का समर्थन भी है

Britain Former Finance Minister Rishi Sunak submitted a claim for the post of PM said the right decision has to be taken
ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के पीएम पद के लिए दावेदारी पेश की। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के पीएम पद के लिए दावेदारी पेश की
  • ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री हैं ऋषि सुनक
  • प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अब तक सामने आए कुल पांच उम्मीदवार

Britain: ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को बोरिस जॉनसन की जगह लेने की घोषणा की। बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को ब्रिटेन के पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। एक नए कैंपेन वीडियो में सुनक ने कहा कि चलो विश्वास बहाल करें, अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करें और देश को फिर से जोड़ें। ऑनलाइन जारी किए इस कैंपेन वीडियो में सुनक ने कहा कि किसी को इस क्षण को पकड़ना होगा और सही निर्णय लेना होगा।

ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के पीएम पद के लिए दावेदारी पेश की

वो सेक्स स्कैंडल जिससे छिन गई बोरिस जॉनसन की कुर्सी, 3 साल में अर्श से फर्श पर आए ब्रिटिश PM

42 साल के सांसद को 10 डाउनिंग स्ट्रीट में बोरिस जॉनसन के उत्तराधिकारी के रूप में देखा गया है और ऐसा माना जाता है कि उन्हें अपनी उम्मीदवारी शुरू करने के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों की एक बड़ी संख्या का समर्थन भी है। हमें ये सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि ये ब्रिटिश भारतीय कहानी का अंत नहीं है। हम और भी बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। हम और भी बहुत कुछ कर सकते हैं और मैं वास्तव में भविष्य को लेकर उत्साहित हूं।  सुनक ये बात पिछले हफ्ते एक सवाल के जवाब में कही थी, जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बनेंगे।

पीएम मोदी और पीएम जॉनसन में गहरी दोस्ती थी, MEA ने कहा- हमें उम्मीद है उनके इस्तीफे बाद भी बहुआयामी साझेदारी जारी रहेगी

पीएम पद की दौड़ में अब तक सामने आए कुल पांच उम्मीदवार

ब्रिटेन में निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के उत्तराधिकारी के तौर पर कंजर्वेटिव पार्टी के नए नेता चुने जाने के लिए शुक्रवार को तीन और उम्मीदवारों ने अपना दावा पेश किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री पद की दौड़ में कुल पांच उम्मीदवार शामिल हो चुके हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बृहस्पतिवार को कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पद को छोड़ने की घोषणा की थी। उनकी इस घोषणा के बाद पार्टी के नए नेता का चुनाव होगा जो देश के प्रधानमंत्री का पद संभालेंगे।

साथ ही जॉनसन ने कहा है कि जब तक पार्टी का नया नेता चुनने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रभारी बने रहेंगे। कंजर्वेटिव पार्टी का सम्मेलन अक्टूबर में होना है और उस समय तक नए नेता के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होगी।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर