[VIRAL VIDEO] ताइवान में चंद सेकेंड्स में जमीदोंज हुआ एक शानदार पुल

दुनिया
Updated Oct 02, 2019 | 17:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ताइवान (Taiwan) में हुए पुल के गिरने का ऐसा वीडियो सामने आया है जिसके बाद कई लोग लापता हो गए हैं। सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल हो रहा है।

Taiwan Bridge Collapse
भरभराकर नदी में गिरा पुल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ताइवान के पूर्वी समुद्र तट पर बसे इलाके में 140 मीटर लंबा एक पुल भरभराकर ढह गया
  • जिस समय यह हादसा हुआ उस समय एक पेट्रोल टैंकर पुल से गुजर रहा था
  • इस हादसे के बाद कई लोग लापता बताये जा रहे हैं जिसमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं

ताइपे (ताइवान): सोशल मीडिया में पूर्वी ताइवान (Taiwan) में नदी पर बने एक पुल (bridge collapse) का वीडियो वायरल हो रहा है जो मंगलवार को भरभराते हुए टूट गया। जिस समय यह पुल टूटा उस समय पुल के ऊपर से एक तेल का टैंकर गुजर रहा था जो नदी में जा गिरा। इस हादसे का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया। खबरों की मानें तो इस हादसे के बाद कई लोग लापता बताए जा रहे हैं जिन्हें चीनी वायुसेना के हेलीकॉप्टर, गोताखोर और मछली पकड़ने वाली नौकाएं ढूंढ रही हैं। हादसे के बाद जो 6 विदेशी नागरिक भी लापता बताए जा रहे हैं।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जब एक तेल का टैंकर पुल के ऊपर से गुजर रहा है तो पुल हिलने लगता है और जैसे ही टैंकर पुल के उस पार पहुंचने वाला होता है कि उससे पहले पुल भरभराकर गिर जाता है। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय नदी में कुछ लोग नौका की सवारी कर रहे थे औऱ जिस जगह यह हादसा हुआ नौका उसे कुछ ही मीटर की दूरी पर दिखाई दे रही है। हादसे में जो 12 लोग घायल बताए जा रहे जिनमें से छह फिलीपींस के नागरिक बताए जा रहे हैं।

 

 

चूंकि तेल का टैंकर नदीं में गिर गया जिससे कई मछलियां भी मर गईं। फिलहाल प्रशासनिक अमला इस बात की जांच करने में जुटा है कि यह हादसा कैसे हुआ। ताइवान अपने मजबूत निर्माण कार्यों की वजह से दुनियाभर में जाना जाता है और ऐसे में एक पुल का टूट जाना हैरान कर देने वाला है। लोग सोशल मीडिया में इस हादसे के वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि ताइवान शहर कई बार भूकंप और समुद्री तूफान की चपेट में आ चुका है जिसमें सैंकड़ों घर तबाह हुए और कई जानें गई। ऐसे हालातों को देखते हुए ताइवान में जो भी निर्माण कार्य होते हैं उन पर विशेष ध्यान रखा जाता है। सोशल मीडिया में भी लोग इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए घायलों को जल्द ठीक होने कर रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर