पाकिस्‍तान : विपक्ष की लामबंदी के बीच बम विस्‍फोट से दहला क्‍वेटा, 4 लोगों की गई जान

Bomb explosion in Pakistan: पाकिस्‍तान एक बार फिर बम धमाकों से दहल गया है। बलूचिस्‍तान की राजधानी क्‍वेटा में हुए विस्‍फोट में चार लोगों की जान चली गई, जबकि कई अन्‍य घायल हो गए।

बम धमाके से फिर दहला पाकिस्‍तान, क्‍वेटा में विस्‍फोट ने ली 4 लोगों की जान (साभार : DAWN)
पाकिस्‍तान : विपक्ष की लामबंदी के बीच बम विस्‍फोट से दहला क्‍वेटा, 4 लोगों की गई जान (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान में विपक्षी दलों की रैली के बीच बम धमाका हुआ है
  • इमरान सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के नेता तीसरी बार एकजुट हुए
  • बलूचिस्तान सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते रैली स्थगित करने को कहा था

क्‍वेटा : पाकिस्‍तान में एक बार‍ फिर बम विस्‍फोट की घटना हुई है, जिससे लोग दहल गए हैं। बलूचिस्‍तान के क्‍वेटा में हुए विस्‍फोट में चार लोगों की जान चली गई, जबकि दो अन्‍य घायल हो गए। क्वेटा के हजरतगंज क्षेत्र के एक बाजार में हुआ, जो सालकोट पुलिस स्‍टेशन के पास है। यह धमाका ऐसे समय में हुआ है, जबकि शहर के अयूब मैदान में 'पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस' (पीडीएम) की ओर से सरकार विरोधी रैली आयोजित हुई।

पीडीएम, पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टियों का गठबंधन है, जिसने प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ विरोध में रैली का आयोजन किया है। 11 पार्टियों के नेता रविवार को तीसरी बार इमरान सरकार के खिलाफ एकजुट हुए। इस बार इसके लिए उन्‍होंने क्‍वेटा शहर को चुना, जहां रविवार को हुई रैली में PDM के अध्‍यक्ष मौलाना फजलुर रहमान और PML-N की उपाध्‍यक्ष मरयम नवाज भी शामिल हुईं।

विपक्षी नेताओं का सरकार पर हमला

PPP अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो ने रैली को वीडियो लिंक के जरिये संबोध‍ित किया। वह गिलगित-बाल्टिस्‍तान में होने वाले चुनाव को लेकर क्षेत्र के दौरे पर हैं। रैली में शामिल नेताओं ने पाकिस्‍तान में लोकतंत्र, प्रेस की स्‍वतंत्रता, बलूचिस्‍तान की उपेक्षा और यहां विरोधी आवाजों को कुचलने को लेकर पाकिस्‍तान की सरकार व सेना पर निशाना साधा।

बलूचिस्तान सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पीडीएम से जनसभा स्थगित करने के लिए कहा था। हालांकि जिस जगह रैली हुई, वह उस जगह से करीब 35-40 किलोमीटर दूर है, जहां धमाका हुआ। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इम्‍प्रोवाइज्ड एक्‍प्लोसिव डिवाइस (IED) के जरिये विस्‍फोट किया गया, जिसे एक मोटरसाइकिल पर रखा गया था। सुरक्षा कारणों से फोन सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर