फिर आत्मघाती हमलों से दहल उठा अफगानिस्तान, राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में हुआ बम ब्लास्ट

दुनिया
Updated Sep 17, 2019 | 15:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अफगानिस्तान के उत्तरी परवन प्रांत में राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में एक बड़ा बम धमाका हो गया। जानकारी के मुताबिक, हमले में करीब 8 की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Bomb Blast in Afghanistan
अफगानिस्तान में हुआ बड़ा बम धमाका   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में हुआ बड़ा बम विस्फोट
  • परवन प्रांत में आत्मघाती हमले के बाद काबुल के पीडी 9 में भी हुआ धमाका
  • अफगानिस्तान में इस महीने की आखिर में होने हैं राष्ट्रपति चुनाव

काबुल: अफगानिस्तान के उत्तरी परवन प्रांत में राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में एक बड़ा बम धमाका हो गया। जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट काबुल शहर में मैक्रोरीन 2 क्षेत्र में मसूद स्क्वायर और अमेरिकी दूतावास के करीब हुआ। टोलो न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि आत्मघाती हमले में करीब 8 की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, राष्ट्रपति के प्रवक्ता हामिद अजीज ने कहा कि राष्ट्रपति अशरफ गनी रैली में मौजूद थे लेकिन वह सुरक्षित हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली के पास बम पुलिस चौकी में हुआ। वहीं, परवन में प्रांतीय गवर्नर की प्रवक्ता वाहिदा शाहकर का कहना है कि कार्यक्रम स्थल के प्रवेश द्वार पर जब विस्फोट हुआ तो उस वक्त रैली चल रही थी।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, परवान अस्पताल के निदेशक डॉक्टर अब्दुल कासिम संगिन ने कहा, 'मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।' गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमलावर मोटरसाइकिल पर आए और रैली स्थल के नजदीक पुलिस चौकी में बम लगाकर धमाका कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आंतकी संगठन ने नहीं ली है। बता दें कि इस महीने के आखिर में अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित हैं उससे पहले देश में उग्रवादी हमले जारी हैं। पजहॉक अफगान न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, परवन प्रांत में आत्मघाती हमले के बाद, एक और विस्फोट पीडी 9 काबुल शहर में हुआ।

 

 

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से अफगानिस्तान में लगातार बम धमाके हो रहा हैं। इससे पहले अफगानिस्तान के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर भी नंगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में सिलसिलेवार बम धमाके में कई लोगों की जान चली गई थी।

 

 

लोकप्रिय वीडियो
अगली खबर
फिर आत्मघाती हमलों से दहल उठा अफगानिस्तान, राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में हुआ बम ब्लास्ट Description: अफगानिस्तान के उत्तरी परवन प्रांत में राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में एक बड़ा बम धमाका हो गया। जानकारी के मुताबिक, हमले में करीब 8 की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola
Recommended Articles