काबुल में मस्जिद में धमाका, 14 की मौत

दुनिया
भाषा
Updated May 26, 2022 | 00:04 IST

काबुल में मस्जिद में धमाका उस वक्त हुआ जब जब लोग शाम की नमाज के लिए मस्जिद के अंदर थे। अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल 14 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Kabul, Blast, MOSQUE,
काबुल में मस्जिद में धमाका 

अफगानिस्तान में बुधवार को कई विस्फोट हुए जिसमें राजधानी काबुल स्थित एक मस्जिद के अंदर विस्फोट भी शामिल है जिसमें कम से कम पांच व्यक्ति मारे गए। इसके साथ ही देश के उत्तरी क्षेत्र में वाहनों को निशाना बनाकर किये गए तीन बम विस्फोटों में नौ यात्री मारे गए। यह जानकारी तालिबान ने दी।
काबुल में तालिबान पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार, काबुल आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि मस्जिद में बम विस्फोट के 22 पीड़ित अस्पताल लाये गए जिनमें पांच मृत थे। शहर के केंद्रीय पुलिस जिला 4 में स्थित हज़रत ज़कारिया मस्जिद में हुए विस्फोट के बारे में और कोई जानकारी नहीं है।

नमाज के वक्त धमाका
जादरान ने कहा, ‘‘विस्फोट उस समय हुआ जब लोग शाम की नमाज के लिए मस्जिद के अंदर थे।’’ उन्होंने कहा कि वे ताजा जानकारी का इंतजार कर रहे है।बल्ख प्रांत में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी के अनुसार, उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में कुछ मिनीवैन को निशाना बनाकर उनके अंदर विस्फोटक उपकरण रखे गये। उन्होंने कहा कि विस्फोटों में नौ लोग मारे गए और 15 घायल हो गए।पुलिस के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि मजार-ए-शरीफ के सभी पीड़ित देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमान थे। किसी समूह ने विस्फोटों की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस तरह के विस्फोट इस्लामिक स्टेट समूह के क्षेत्रीय सहयोगी द्वारा किये जाते हैं जिसे इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्राविंस या आईएस-के के रूप में जाना जाता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर