वाशिंगटन डीसी में वायु क्षेत्र का उल्लंघन, खतरे से निपटने के लिए उड़े फाइटर जेट्स

दुनिया
Updated Nov 26, 2019 | 20:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में वायु क्षेत्र उल्लंघन की घटना सामने आई है। इसके बाद से अमेरिकी फाइटर प्लेन ने हवा में उड़ान भरी है। ह्वाइट हाउस प्रतिबंधित हवाई सीमा के दायरे में ला दिया गया है।

Airspace violation reported in Washington DC : US Media वाशिंगटन डीसी में वायु क्षेत्र का उल्लंघन, खतरे से निपटने के लिए उड़े फाइटर जेट्स
वाशिंगटन डीसी में हुआ हवाई क्षेत्र का उल्लंघन।  |  तस्वीर साभार: ANI

वाशिंगटन डीसी : अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में वायु क्षेत्र उल्लंघन की घटना सामने आई है। एयरस्पेस उल्लंघन की घटना सामने आने के बाद संभावित खतरे को देखते हुए अमेरिकी फाइटर जेट्स ने उड़ान भरी। जबकि ह्वाइट हाउस को प्रतिबंधित हवाई सीमा के दायरे में ला दिया गया है। अमेरिकी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आसपास के क्षेत्र में 'अनधिकृत विमान' विमान देखा गया। लॉकडाउन के मद्देनजर, व्हाइट हाउस के उत्तरी लॉन को खाली कराया गया था। उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने एक बयान में कहा कि उनके जेट फाइटर्स मौके पर मौजूद हैं और जवाब देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि जिस विमान ने अमेरिकी राजधानी शहर के हवाई क्षेत्र का कथित तौर पर उल्लंघन कर दिया था उसे इस समय शत्रुतापूर्ण नहीं माना जा सकता है। सुबह 9 बजे से पहले शुरू हुआ लॉकडाउन कथित तौर पर लगभग 30 मिनट के बाद वापस ले लिया गया था।
फिलहाल इस मामले पर ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

 

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर