अफगानिस्तान में हुआ बड़ा ब्लास्ट, बम की चपेट में आई एक बस, 32 लोगों की गई जान  

दुनिया
Updated Jul 31, 2019 | 14:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान से ब्लास्ट की बड़ी खबर सामने आई है, यहां बुधवार को एक बस सड़क किनारे रखे गए बम की चपेट में आ गई इस हादसे में 32 लोगों की जान चली गई। 

Representation image
प्रतीकात्मक तस्वीर 
मुख्य बातें
  • एक बस सड़क किनारे रखे एक बम की चपेट में आ गई
  • इस हादसे में 32 लोगों की जान चली गई है
  • इस हमले की किसी ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है

काबुल: बम ब्लास्ट अफगानिस्तान के लिए नई बात नहीं हैं, ये मुल्क आतंकवाद की मार झेल रहा है और शायद ही कोई दिन ऐसा जाता होगा कि यहां  आतंकवाद से जुड़ी और ब्लास्ट जैसी गतिविधियों की खबरें ना आती हों, अफगानिस्तान की जनता भी इस स्थिति से दो-चार होती रहती है ऐसी ना जाने कितनी अनगिनत घटनाओं में तमाम जानें जा चुकी हैं। ताजा मामले बुधवार को उस वक्त सामने आया जब एक बस सड़क किनारे रखे एक बम की चपेट में आ गई।

इस हादसे में बस में सवार सवार कम से कम 32 यात्रियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। फराह प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मुहीबुल्ला मुहीब ने कहा कि घटना में 15 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है। उन्होंने मृतकों की संख्या और अधिक बढ़ने की आशंका जतायी। 

ये घटना पश्चिमी अफगानिस्तान में सामने आई है और ये स्थानीय समयानुसार सुबह करीब छह बजे हुई।मुहीब ने कहा कि मरने वालों में सभी लोग असैन्य नागरिक थे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। बस देश के पश्चिमी शहर हेरात और दक्षिणी शहर कंधार के बीच एक मुख्य राजमार्ग पर जा रही थी।

किसी ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है
तालिबानी चरमपंथी संबंधित क्षेत्र में सक्रिय हैं और वे आए दिन सरकारी अधिकारियों तथा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए अक्सर सड़क किनारे बम रख देते हैं।तालिबान अफगानिस्तान में लगातार ऐसे हमलों को अंजाम देता रहता है। हालांकि तालिबान 18 साल से चल रहे युद्ध को खत्म करने के मकसद से अमेरिका के साथ कई शांति वार्ताओं में शामिल रहा है।

यह घटना ऐसे समय हुई है जब एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताते हुए कहा था कि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयास के बावजूद, अफगानिस्तान में भयानक स्तर तक पहुंच चुकी लड़ाई में बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं और घायल हो रहे हैं।

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर