भारत की सबसे डरावनी और भूतिया जगहें, नाम सुनते ही थर-थर कांपने लगते हैं लोग

Jul 26, 2022
By: Kaushlendra Pathak

भूतिया जगहें...

भूत-प्रेतों की चर्चाएं हमेशा से होती रही हैं। कुछ लोग इसे मानते हैं, जबकि कुछ लोग इसे अंधविश्वास बताते हैं। लेकिन, कई बार ऐसी-ऐसी चीजें देखी गई हैं जिसे लेकर इन चीजों को सिरे से इनकार नहीं किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसी जगहों से ही रू-ब-रू कराने जा रहे हैं, जिनकी गिनती डरावनी और भूतिया जगहों में होती है।

Credit: Social-Media

भानगढ़ किला, राजस्थान

इस जगह की गिनती दुनिया की सबसे डरावनी जगहों में होती है। इसका निर्माण 17वीं सदी में हुआ था। भुतहा गतिविधियां होने की बात सामने आने के बाद शाम के बाद इस किले में लोगों की एंट्री पर पाबंदी है। कई लोगों ने यहां अजीबोगरीब चीजें होने की बात कही है।

Credit: Social-Media

जमाली-कमली मस्जिद, दिल्ली

कुतुब मीनार के पास मौजूद जमाली-कमली मस्जिद अपनी भूतिया कहानियों की वजह से काफी फेमस है। लोगों का कहना है कि यहां जिन्न रहते हैं।

Credit: Social-Media

मुकेश मिल्स, मुंबई

कोलाबा में समुद्र के पास मौजूद मुकेश मिल्स काफी फेमस है। फिल्मों की शूटिंग से लेकर भूतों की कहानियों तक के लिए यह जगह चर्चा में रही है। 11 एकड़ में फैला यह परिसर देश की हॉन्टेड जगहों की लिस्ट में भी शामिल है। ऐसा कहा जाता है कि यहां की कहानी शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम’ से मिलती है।

Credit: Social-Media

अग्रसेन की बावली, दिल्ली

कनॉट प्‍लेस के नजदीक इस बावली का निर्माण 14वीं सदी में महराजा अग्रसेन ने करवाया था। यह बावली अब सूखा है, लेकिन कहा जाता है कि किसी समय एक विशेष काले पानी से भरा था, जो लोगों को सम्‍मोहित कर आत्‍महत्‍या के लिए उकसाता था।

Credit: Social-Media

लाम्‍बी देहर माइन, मसूरी

इस माइन के साथ 1990 के दशक में एक घटना घटी। एक हादसे में इसमें काम कर रहे 50 हजार से ज्‍यादा मजदूरों की मौत हो गई। ऐसा माना जाता है कि यहां भूतों का वास है। तब से यह माइन बदहाल है और इसका दृश्‍य काफी भयावह है।

Credit: Social-Media

सुरंग-33, शिमला

इस सुरंग के बारे में कहा जाता है कि इसमें एक अंग्रेज इंजीनियर की आत्मा भटकती है।

Credit: Social-Media

जीपी ब्लॉक, मेरठ

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बेहद डरावनी जगह है जीपी ब्लॉक। यहां के लोगों का कहना है कि उन्होंने चार पुरुषों को एक मोमबत्ती की रोशनी में बैठा देखा है। साथ ही लोग यहां घर से लाल कपड़े पहनी लड़की को निकलते हुए देखने का दावा करते हैं।

Credit: Social-Media

डॉव हिल कर्सियांग, दार्जिलिंग

डॉव हिल कुर्सियांग दार्जिलिंग को सबसे खूबसूरत इलाकों में गिना जाता है। खूबसूरती के अलावा यह इलाका अपने भुतहा अनुभवों के लिए भी जाना जाता है। लकड़ी काटने वाले लोगों का कहना है कि जंगल में उन्होंने बिना सिर वाले एक लड़के को देखा है।

Credit: Social-Media

गोलकुंडा किला, हैदराबाद

इस किले का निर्माण 13वीं शताब्दी में हुआ था। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस किले में रानी तारामती की आत्मा रहती है, जिसे मरने के बाद पति के साथ किले में दफन कर दिया गया था। लोगों का कहना है कि रानी के चलने की आवाज और रात में डांस करने की आवाज आती है। जिसके कारण शाम के बाद यहां कोई नहीं जाता।

Credit: Social-Media

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: Funny Photos: इसे कहते हैं देसी स्वैग, तस्वीर देखकर हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

ऐसी और स्टोरीज देखें