जवान रहने के लिए 650 लड़कियों का किया कत्ल, खून से नहाती थी ये वहशी महरानी

Jul 16, 2022
By: Kaushlendra Pathak

सीरियल किलर थी महरानी

इस दुनिया में ऐसी-ऐसी घटनाएं घटी हैं, जिनकी सच्चाई जानकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही महरानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वहशी के साथ-साथ खतरनाक सीरियल किलर भी थी।

Credit: Social-Media

वहशी किलर थी महरानी

हंगरी की रहने वाली इस महारानी का नाम एलिजाबेथ बाथरी था। एलिजाबेथ बाथरी को इतिहास की सबसे खतरनाक और वहशी महिला सीरियल किलर के तौर पर जाना जाता है।

Credit: Social-Media

600 से ज्यादा लड़कियों का किया खून

साल 1585 से 1610 के बीच बाथरी ने 600 से भी ज्यादा लड़कियों की हत्या कर उनके खून से स्नान किया। ऐसा कहा जाता है कि किसी ने उन्हें खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने की सलाह दी थी। एलिजाबेथ को यह तरीका काफी पसंद आया और इसके लिए उसने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी।

Credit: Social-Media

तीन नौकर भी देते थे साथ

कुछ कहानियों के मुताबिक, वह मृत लड़कियों के शरीर के मांस को अपने दांतों से काटकर निकाल लेती थी। बाथरी के इस भयानक जुर्म में उसके तीन नौकर भी उसका साथ देते थे।

Credit: Social-Media

प्लानिंग करके लड़कियों को फंसाती थी

लड़कियों को अपने चंगुल में फंसाने के लिए एलिजाबेथ बहुत बड़ा जाल बुनती थी। एक ऊंचे रसूख वाली महिला होने की वजह से वो आसपास के गांवों की गरीब लड़कियों को अपने महल में अच्छे पैसों पर काम करने का लालच देकर बुला लेती थी। लड़कियां जैसे ही महल में आती थीं, वो उन्हें अपना शिकार बना लेती थी।

Credit: Social-Media

दरिंदगी की सारी हदें पार

जब इलाके में लड़कियों की संख्या काफी कम हो गई, तब उसने ऊंचे परिवार की लड़कियों को ही अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया था।

Credit: Social-Media

महरानी को कैमरे में कैद कर दिया गया

साल 1610 में एलिजाबेथ को उसके घिनौने जुर्म के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। इस कुकर्म के लिए एलिजाबेथ को फांसी तो नहीं दी गई, लेकिन उसके ही महल के एक कमरे में उसे कैद कर दिया गया, करीब चार साल बाद 21 अगस्त, 1614 को उसकी मौत हो गई।

Credit: Social-Media

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: इस फल के एक टुकड़े से हो जाती है मौत! कहलाता है दुनिया का सबसे जहरीला पेड़

ऐसी और स्टोरीज देखें