ये हैं भारत की खतरनाक सड़कें, ड्राइविंग करते वक्त हलक में अटक जाती है सांसें

Aug 17, 2022
By: Kaushlendra Pathak

थ्री लेवल जिगजैग रोड, सिक्किम

सिक्किम में मौजूद यह सड़क काफी घुमावदार है, साथ ही काफी खतरनाक भी है। यह सड़क समुद्र तल से 11,200 फिट की ऊंचाई से होकर गुजरती है। इस रोड पर चलते हुए आपको बेहद ही खूबसूरत दृश्य देखने को मिलेंगे।

Credit: Social-Media

कोली हिल्स रोड, तमिलनाडु

नमक्कल जिले में मौजूद एक पहाड़ी सड़क कितनी खतरनाक है इसका अंदाजा तस्वीर देखकर ही लगाया जा सकता है। इस रास्ते पर लगातार 70 हेयरपिन मोड़ हैं। इस रोड पर जरा सी लापरवाही से जान जा सकती है।

Credit: Social-Media

माथेरान-नेरल रोड

यह सड़क माथेरान और नेरल को जोड़ती है। सर्पीले आकार की इस सड़क पर ड्राइव करते हुए कलेजा कांप जाती है। यह सड़क इतनी संकरी है की आप गाड़ी की स्पीड नहीं बढ़ा सकते।

Credit: Social-Media

जोजी ला पास

यह सड़क श्रीनगर से लेह जाते हुए रास्ते में पड़ती है। इसकी गितनी देश के खतरनाक सड़कों में होती है। यहां तापमान शून्य से -45°C नीचे तक चला जाता है। बर्फबारी के दौरान यह सड़क काफी खतरनाक हो जाती है।

Credit: Social-Media

किन्नौर-कल्पा रोड

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर को कल्पा से जोड़ने वाले इस हाईवे को 'नर्क का हाईवे' भी कह सकते हैं। यह सड़क पहाड़ को काटकर बनाई गई है, और इसपर चलते हुए खाई और खतरनाक सुरंगें मिलना आम बात है।

Credit: Social-Media

किश्तवर-कैलाश रोड

यह सड़क नेशनल हाईवे 244 का हिस्सा है, जो चिनाब नदी के साथ चलती है। इस सड़क पर जल्दबाजी करते हैं तो पलक झपकते जान भी जा सकती है।

Credit: Social-Media

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: देश का अनोखा गांव, जहां इंसान नहीं कुत्ते हैं करोड़पति

ऐसी और स्टोरीज देखें