OMG: यह जनजाति दुश्मनों को मारकर खा जाती है उनका सिर, खोपड़ी का बनाती है तकिया

Jul 23, 2022
By: Aditya Sahu

न्यू गिनी की अस्मत जनजाति

21वीं सदी में दुनिया ने साइंस और टेक्नोलॉजी के कारण अभूतपूर्व उन्नति कर ली है। बावजूद इसके दुनिया में एक ऐसी जनजाति मौजूद है, जो आज भी इंसानों का मांस पकाकर खा जाती है। यह जनजाति ऑस्ट्रेलिया के न्यू गिनी(New Guinea) के जंगलों में रहती है।

Credit: social-media

खौफनाक परंपरा

अस्मत जनजाति की ऐसी-ऐसी रस्में और मान्यताएं हैं, जिसे जानकर लोग उनसे मिलने से डरते हैं। यह जनजाति मॉडर्न जिंदगी से अनजान, सदियों पुरानी परंपरा के साथ जी रही है।

Credit: social-media

बेहतरीन शिकारी

अस्मत जनजाति के लोग बेहतरीन शिकारी माने जाते हैं। इस जनजाति एक परंपरा आज भी लोगों के जेहन में डर पैदा करती है। यह जनजाति अपने दुश्मनों को मारकर उसका मांस पकाकर खा जाती है।

Credit: social-media

दुश्मनों का काट लेते हैं सिर

इस जनजाति के लोग पहले अपने दुश्मनों का शिकार करते हैं और फिर उनका सिर काट लेते हैं। इस बाद सिर से खाल छीलकर उसे आग में पकाते हैं और खा जाते हैं।

Credit: social-media

कटोरे के रूप में इस्तेमाल करते हैं खोपड़ी

सिर्फ यही नहीं बची हुई सिर की खोपड़ी को अस्मत जनजाति के लोग तकिए के रूप में इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा खोपड़ी के दो टुकड़े कर उसे कटोरे के तौर पर भी इस्तेमाल करते हैं।

Credit: social-media

खोपड़ी का बनाते हैं तकिया

कुछ लोग उस खोपड़ी को घर में मैडल की तरह सजाकर रखते हैं। जिससे वह अपनी बहादुरी प्रदर्शित करते हैं। कई लोग खोपड़ी को तकिया बनाकर इस्तेमाल करते हैं।

Credit: social-media

खोपड़ी को मानते हैं पवित्र

इस जनजाति का मानना है कि खोपड़ी पेड़ के फल जैसा है। खोपड़ी को ये लोग पवित्र भी मानते हैं। दुश्मन का शिकार करने के बाद ये लोग खोपड़ी को अच्छी तरह साफ करतें हैं। इसके बाद उसे भट्ठी में सेंकतें है। जब खोपड़ी पक जाती है तो उसे सजातें है। फिर पूरा परिवार मिल कर उस खोपड़ी को खा जाता है।

Credit: social-media

एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में ट्रांसफर हो रही परंपरा

21वीं सदी में भी अस्मत जनजाति की यह परंपरा जीवित है। इनकी यह खौफनाक परंपरा एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में बढ़ती जा रही है।

Credit: social-media

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: दुनिया की सबसे हसीन महिलाओं में शामिल थीं भारत की ये महारानी, खूबसूरती ऐसी कि देखते रह जाएंगे

ऐसी और स्टोरीज देखें