गर्मी की छुट्ट‍ियों में यहां जाएं

Mar 22, 2021
By: Shivangi Chauhan

अल्लेप्पी

प्रकृति प्रेमियों और सनकिसर्स के लिए अल्लेप्पी एक अच्छा ऑप्शन है। केरल की सबसे सुंदर नदी नहरों के बीच अल्लेप्पी इस गर्मी में यात्रा के लिए सबसे अच्छी जगह है।

Credit: Istock

कुर्ग

कुर्ग को भारत के स्कॉटलैंड के रूप में जाना जाता है। यहां की सुंदर घाटियां, चाय कॉफी के बागान, संतरे के पेड़, बुलंद चोटियां और नदियां पर्यटकों का मन मोह लेती हैं।

Credit: Istock

धर्मशाला

धर्मशाला हमेशा से पर्यटकों के पसंदीदा स्थल में से एक रहा है। देवदार के सुंदर पेड़ इसकी सुंदरता को मनमोहक बना देते हैं।

Credit: Istock

गोवा

भारत के सबसे आरामदायक, शानदार और गर्मी की छुट्टियों के लिए सबसे सूटेबल स्थान गोवा है। नीले आसमान के नीचे मीलों दूर फैले कभी ना खत्म हो होने वाले समुद्र को निहारना लोगों को सुकून से भर देता है।

Credit: Istock

जयपुर

एनर्जेटिक वेकेशन के लिए जयपुर भी जा सकते हैं। पिंक सिटी हमेशा से ही मेहमानों को आकर्षित करता रहा है। इतिहास, एंटिक इमारतें और शाही किले इसकी शान हैं।

Credit: Istock

माउंट अबू

राजस्‍थान के इस खूबसूरत ह‍िल स्‍टेशन की वेकेशन आपको रि‍फ्रेश कर देगी।

Credit: Zoom

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

फैमिली के साथ जंगल घूमने और प्रकृति की सुंदरता देखने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क की यात्रा करें। यहां वनस्पतियों, जीवों की 400 प्रजातियां देखने के साथ सफारी का आनंद लें।

Credit: Istock

कच्छ का रण

भारत के सुदूर स्थानों और दुनिया के सबसे बड़े नमक के रेगिस्तान में से एक कच्छ का रण गर्मियों में चर्चा का विषय रहता है। समुद्र स्तर से 458 मीटर ऊपर एक मनोरम दृश्य का अनुभव करें।

Credit: Istock

मनाली-लेह रोड ट्रिप

रोड ट्रिप के शौकीन हैं तो आप मनाली-लेह हाईवे जा सकते हैं। सोलो या ग्रुप ये रोड ट्रिप पहाड़ और छोटे-छोटे गांव आपको प्रकृति की सादगी का अनुभव कराएगा।

Credit: Istock

ऋषिकेश

ऋषिकेश के नजारे दिल को छू लेंगे। इसे'देश की योग राजधानी' और 'गढ़वाल हिमालय के प्रवेश द्वार' के रूप में भी जाना जाता है।

Credit: Istock