भारत की ये खूबसूरत लोकेशन, जहां कम खर्च में हो सकती है डेस्टिनेशन वेडिंग

May 23, 2022

By: Shivam Pandey

सस्ते में डेस्टिनेशन वेडिंग

शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे बड़ा दिन होता है। हर कोई अलग-अलग तरीके से इस दिन को खास बनाता है। ऐसा ही एक तरीका है डेस्टिनेशन वेडिंग। भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां आप सस्ते में डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं।

Credit: istock

गोवा

सुंदर बीच, चर्च, रिसॉर्ट एक कंपलीट डेस्टिनेशन पैकेज है। अक्टूबर से जून का वेदर गोवा के लिए परफेक्ट है। इन दिनों यहां सबसे बेहतरीन ग्रीनरी और वेद होता है। यहां पर 10 लाख रुपए से कम बजट में वेडिंग प्लान कर सकते हैं।

Credit: istock

मसूरी

अगर आपको पहाड़ पसंद है तो आप पहाड़ों की रानी मसूरी को चुन सकते हैं। खूबसूरत पहाड़ियों, रोमांटिक वेदर और नदियों के बीच वेडिंग करना बेहद खास हो सकता है।

Credit: istock

केरल

नेचर के बीच अगर वेडिंग करनी है तो केरल से बेहतर कुछ नहीं। यहां भी आपको नीले समुद्र के किनारे यानी बीच वेडिंग का मौका मिलेगा। यहां के रिच्युअल्स के मुताबिक हाथी की पीठ पर कपल्स की एंट्री होती है।

Credit: istock

उदयपुर

राजस्थान का उदयपुर शहर देश-विदेश की सेलेब्रिटी का फेवरेट डिस्टिनेश वेडिंग प्वाइंट है। यहां ताज लेक पैलेस, ओबरॉय उदयविलाज के अलावा उदय कोठी, चुंडा पैलेस जैसी जगह में भी शादी प्लान कर सकते हैं।

Credit: istock

जयपुर

पिंक सिटी जयपुर में वेडिंग्स के लिए कई बेहतर लोकेशन हैं। हेंडीक्राफ्ट, सिल्वर ज्वेलरी और स्टोन्स से सजा ये शहर वेडिंग्स के लिए चुना जाता है। यहां राजवाड़ा वेडिंग का सारा इंतजाम होता है।

Credit: istock

हिमाचल प्रदेश

बात जब डेस्टिनेशन वेडिंग हो तो हिमाचल प्रदेश सबसे बेहतर चयन हो सकता है। हनीमून के लिए हमेशा से हिमाचल टॉप पर रहा है, लेकिन कुछ सालों से यहां डेस्टिनेशन वेडिंग भी खूब होने लगी है।

Credit: instagram

रामनगर

उत्तराखंड में स्थित रामनगर में आप बजट डिस्टेशन वेडिंग कर सकते हैं। जिम कॉर्बेट पार्क के पास कई अच्छे और बजट फ्रेंडली रिजॉर्ट हैं, जहां पर आप सात फेरे ले सकते हैं।

Credit: instagram

अलीबाग

महाराष्ट्र में समुद्र किनारे बसे अलीबाग में शादी करने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां आपका खर्चा 10 से 12 लाख के बीच आ सकता है।

Credit: instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: इस देश में जाने के लिए नहीं लगता है भारतीयों का वीजा, कम बजट में प्लान करें भूटान ट्रिप