मानसून में बढ़ जाती हैं इन जगहों की खूबूसरती, अगस्त में जरूर करें एक्सप्लोर

Aug 7, 2022

By: Shivam Pandey

मानसून में जरूर घूम सकते हैं ये जगह

अगस्त के महीने में देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून तेजी से बरस रहा है। मानसून में देश के कई हिस्से बेहद खूबसूरत हो जाते हैं। इन जगह को आप इस मानसून जरूर घूम सकते हैं।

Credit: istock

इगतपुरी

महाराष्ट्र के नासिक में स्थित इगतपुरी मानसून में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। मानसून में आप यहां पर ट्रैकिंग का भी आनंद उठा सकते हैं।

Credit: istock

अंडमान और निकोबार

देशभर में जहां मानसून चल रहा है। वहीं, अंडमान और निकोबार में आप धूप का मजा ले सकते हैं। यही नहीं, अगस्त में अडमान निकोबार के फ्लाइट टिकट सबसे सस्ते होते हैं।

Credit: istock

लद्दाख

लद्दाख देश के उन इलाकों में सबसे कम बारिश होती है, वह है लद्दाख। लद्दाख मानसून और उसके बाद रिलैक्स करने के लिए एक अच्छी डेस्टिनेशन है।

Credit: istock

अल्लेपी

केरल में स्थित अल्लेपी में मानसून के दौरान काफी टूरिस्ट आते हैं। अगस्त के महीने में यहां हर साल स्नेक बोट रेस का आयोजित की जाती है।

Credit: istock

स्पिती घाटी

हिमाचल प्रदेश में स्थित स्पिती घाटी में बेहद कम बारिश होती है। मानसून या उसके बाद घूमने की ये बेहद अच्छी जगह हो सकती है।

Credit: istock

कोडईकनाल

कोडईकनाल तमिलनाडु का पॉपुलर हिल स्टेशन है। मानसून के कारण अगस्त में मौसम यहां बेहद सुहाना होता है।

Credit: istock

दूधसागर वाटरफॉल

गोवा में स्थित दूधसागर वॉटरफॉल घूमने का अगस्त सबसे अच्छा महीना होता है। इसके अलावा आपको गोवा में अच्छे होटल पैकेज मिल सकते हैं।

Credit: Istock

फूलों की घाटी

उत्तराखंड के चमोली में स्थित फूलों की घाटी प्रकृति प्रेमियों के लिए कई साल से फेवरेट डेस्टिनेशन हैं। इसे यूनेस्को की वैश्विक धरोहर में शामिल किया गया है।

Credit: Istock

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: मानसून में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगह, बजट केवल 15 हजार रुपए