​नए iPhone 14 से भी महंगी है Apple की ये नई वॉच, जानें क्या है खास?

Sep 8, 2022

By: Saket Baghel

​ये है वॉच

Apple Watch Ultra को कंपनी ने अपने 'Far Out' इवेंट के दौरान लॉन्च किया।

Credit: Apple

​iPhone 14 की कीमत

इस इवेंट में iPhone 14 को भी लॉन्च किया गया। इसकी शुरुआती कीमत 79,900 रुपये रखी गई है।

Credit: Apple

​Apple Watch Ultra की कीमत

Apple Watch Ultra की कीमत भारत में 89,900 रुपये रखी गई है। भारत में इसकी बिक्री 23 सितंबर से शुरू होगी। यानी आप साफ तौर पर समझ सकते हैं कि ये नए iPhone से भी महंगी है।

Credit: Apple

​एक्सट्रीम कंडीशन के लिए बनाया गया है

ये स्मार्टवॉच -20 डिग्री सेल्सियस की ठंड और 55 डिग्री सेल्सियस की गर्मी को भी झेल सकती है।

Credit: Apple

​क्रैश डिटेक्शन

जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है कि ये फीचर कार क्रैश होने पर डिटेक्ट देगा। फिर वॉच पूछेगी कि क्या आप इमरजेंसी सर्विसेज को कॉन्टैक्ट करना चाहते हैं? 10 सेकेंड तक जवाब नहीं मिलने पर वॉच खुद ही इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को नोटिफाई कर देगी और यूजर का लोकेशन भेज देगी।

Credit: Apple

वाटर स्पोर्ट्स फीचर

ये वॉच 100 मीटर तक वाटरप्रूफ है। साथ ही ये EN 13319 सर्टिफाइड है। ये स्कूबा डाइविंग एक्सेसरीज़ के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मानक है।

Credit: Apple

​नया एक्शन बटन

नए एक्शन बटन के साथ यूजर्स तेजी से वर्कआउट स्टार्ट कर सकते हैं। साथ ही नए Compass Waypoint में स्विच कर सकते हैं और डाइविंग के वक्त अपनी डेप्थ चेक कर सकते हैं। एक्शन बटन और क्राउन को ग्लोव्स के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

Credit: Apple

​बैटरी

Apple Watch Ultra में यूजर्स को नॉर्मल यूज में 36 घंटे तक की बैटरी मिलेगी। वहीं, यूजर्स को इसमें नए लो-पावर सेटिंग के साथ टोटल 60 घंटे तक की बैटरी मिलेगी। नई स्मार्टवॉच में इंप्रूव्ड साउंड क्वालिटी के लिए तीन माइक्रोफोन्स भी मौजूद हैं।

Credit: Apple

नाइट मोड

इसमें एयरोस्पेस-ग्रेड एल्युमिनियम बॉडी के साथ 49mm डिस्प्ले दिया गया है। इसमें यूजर्स को इंप्रूव्ड GPS एक्युरेसी भी मिलेगी। इसे रग्ड डिजाइन वाला बनाया गया है और इसमें स्पेशल नाइट मोड भी दिया गया है।

Credit: Apple

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: iPhone 14 Pro: सैटेलाइट से हो जाएगा कनेक्ट, डिजाइन भी एकदम खास, देखें तस्वीरें