ये हैं आईपीएल में चौकों के बादशाह

Oct 9, 2020
By: Shivam Pandey

चौके-छक्कों की बरसात हो रही है

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज इस महीने से हो गया है। यूएई में खेली जा रही इस लीग में चौके-छक्कों की बरसात हो रही है।

Credit: Instagram

शिखर धवन

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने वाले शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके मारने के मामले में टॉप पर हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन आईपीएल में अब तक 536 से ज्यादा चौके जड़ चुके हैं।

Credit: Instagram

सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने अब तक 493 चौके जमाए हैं। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं।

Credit: Zoom

गौतम गंभीर

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। गौतम गंभीर ने आईपीएल में कुल 491 चौके जमाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को दो आईपीएल खिताब जीता चुके गौतम गंभीर ने 154 मैचों में 31.23 की औसत से 4217 रन बनाए।

Credit: Instagram

विराट कोहली

टीम इंडिया और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा चौका जड़ने के मामले में चौथे नंबर पर है। उन्होंने 489 चौके मारे हैं। उन्होंने 177 मैच में 37.84 के औसत के साथ कुल 5412 रन बनाए हैं।

Credit: Instagram

डेविड वॉर्नर

लिस्ट में पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर हैं। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में 477 चौके जड़ चुके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर का पिछले सीजन में बल्ला खूब चला था और उन्होंने जमकर धमाल मचाया।

Credit: Instagram

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में 446 चौके जड़ चुके हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने इस सीजन आईपीएल करियर में 200 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। वहीं, उन्होंने आईपीएल में पांच हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

Credit: Instagram

रोबिन उथप्पा

राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर रोबिन उथप्पा लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 438 चौके जड़ दिए हैं। रोबिन उथप्पा के बाद आठवें नंबर पर 404 चौके के साथ दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे हैं।

Credit: Instagram

ए.बी.डिविलयर्स

आईपीएल में सर्वाधिक चौके लगाने वाले खिलाड़ियों में 9वें नंबर पर हैं आरसीबी के सलामी बल्लेबाज ए.बी.डिविलयर्स। ए.बी.डी ने 159 मैच में 372 चौके जड़े हैं।

Credit: Instagram

क्रिस गेल

आईपीएल के सबसे पॉपुलर प्लेयर क्रिस गेल इस लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं। 125 मैचों में क्रिस गेल 369 चौके जड़ चुके हैं।

Credit: Instagram