कंगारुओं से सिक्स की जंग, क्या कोहली बनेंगे नंबर-1 दबंग

Sep 18, 2022

By: Mohd Akram

​टी20 सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर (मंगलवार) को मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच टी20 में किन खिलाड़ियों ने सर्वाधिक सिक्स लगाए हैं।

Credit: AP

​ग्लेन मैक्सवेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरम्यान टी20 में 'सिक्सर किंग' ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल हैं। उन्होंने 16 मैचों की 15 पारियों में सबसे ज्यादा 28 छक्के ठोके हैं।

Credit: AP

​विराट कोहली

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। उन्होंने 19 मैचों की 18 पारियों में 22 सिक्स जड़े हैं। बता दें कि कोहली फॉर्म में लौट आए हैं और वह आगामी सीरीज में मैक्सवेल को पछाड़कर सिक्स के मामले में नंबर वन बन सकते हैं।

Credit: AP

​शेन वॉटसन

पूर्व कंगारू ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भारत के खिलाफ 8 टी20 मैच खेले हैं और 22 छक्के जमाए हैं। वॉटसन खड़े-खड़े दमदार सिक्स लगाने के लिए मशहूर रहे।

Credit: AP

​युवराज सिंह

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को 'सिक्सर किंग' कहा जाता है। उन्होंने दुनिया के अलग-अलग मैदानों पर लंबे-लंबे सिक्स लगाए। युवराज ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 10 मैचों की 8 पारियों में 19 छक्के मारे।

Credit: AP

​रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस फेहरिस्त में पांचवें स्थान पर हैं। 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 10 टी20 मुकाबलों की 15 पारियों में 15 सिक्स उड़ाए हैं।

Credit: AP

​डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के धांसू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 9 टी20 मैचों में 19 छक्के ठोके हैं। मालूम हो कि वॉर्नर भारत दौर पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Credit: AP

एमएस धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं। धोनी ने 17 मैचों की 15 पारियों में 11 सिक्स जड़े हैं।

Credit: AP

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: क्रिकेट के 8 गजब फैक्ट्स, जो जला देंगे दिमाग की बत्ती