T20I डेब्‍यू में 50 जमाने वाले बल्‍लेबाज

By: Abhishek Nigam
Apr 1, 2021

अजिंक्‍य रहाणे (61)

टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू में अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने अजिंक्‍य रहाणे। वह डेब्‍यू टी20 इंटरनेशनल पारी में सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज भी हैं।

Credit: facebook

रहाणे की उम्‍दा पारी

2011 में रहाणे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 61 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने 8 चौके जमाए। रहाणे दो टी20 वर्ल्‍ड कप टीमों का हिस्‍सा रहे हैं। 2016 के बाद से उन्‍होंने इंटरनेशनल स्‍तर पर टी20 मैच नहीं खेला।

Credit: twitter

ईशान किशन (56)

डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने ईशान किशन। इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्‍होंने यह कमाल किया।

Credit: instagram

चौके-छक्‍के की बरसात

भारतीय टीम 165 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी थी। झारखंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 32 गेंदों में 56 रन की विस्‍फोटक पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने चार छक्‍के और पांच चौके जमाए।

Credit: iStock

क‍िया ये कारनामा

ईशान किशन डेब्‍यू टी20 आई पारी में चार छक्‍के जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने।

Credit: Zoom

रोहित शर्मा (50*)

2007 वर्ल्‍ड टी20 में रोहित शर्मा को डेब्‍यू मैच में बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला। उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार बल्‍लेबाजी का मौका मिला। रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 7 चौके और दो छक्‍के जड़े।

Credit: facebook

मैन ऑफ द मैच

रोहित शर्मा की पारी की मदद से भारत ने 153/5 का स्‍कोर बनाया और 37 रन से मैच जीता। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

Credit: istock

सूर्यकुमार यादव (57)

सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरूआत छक्‍का जमाकर की। वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने।

Credit: instagram

स्‍काय इज द लिमिट

सूर्यकुमार यादव ने डेब्‍यू पारी में केवल 31 गेंदों में 57 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आकर यादव ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और तीन छक्‍के जमाए।

Credit: twitter

क्‍लासिक पारी

यादव की पारी से भारत ने 185/8 का स्‍कोर बनाया और 8 रन से मैच जीता। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

Credit: instagram

Discover these and more on www.timesnowhindi.com