टेस्‍ट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले भारतीय क्रिकेटर

By: Abhishek Nigam
Mar 14, 2022

ऋषभ पंत का रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में डे/नाइट टेस्‍ट के दौरान भारत की दूसरी पारी में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड बनाया।

Credit: AP

ऋषभ पंत

पंत ने 28 गेंदों में 7 चौके और दो छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए, जो कि भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक है। उन्‍होंने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा।

Credit: AP

कपिल देव

कपिल देव ने 1982 में पाकिस्‍तान के खिलाफ केवल 30 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। कपिल सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में दूसरे नंबर पर हैं।

Credit: twitter

शार्दुल ठाकुर

लॉर्ड शार्दुल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2021 में केवल 31 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। शार्दुल सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले भारतीयों में तीसरे स्‍थान पर हैं।

Credit: facebook

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2008 में केवल 32 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। वीरू इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज है।

Credit: facebook

कपिल देव

भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 1978 में केवल 33 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

Credit: twitter

हरभजन‍ सिंह

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर भी इस विशेष क्‍लब के सदस्‍य हैं। भज्‍जी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 2002 में केवल 33 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

Credit: Instagram

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2006 में 33 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

Credit: instagram

मिस्‍बाह उल हक

मिस्‍बाह उल हक के नाम विश्‍व टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। मिस्‍बाह ने 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ केवल 21 गेंदों में पचासा जड़ा था।

Credit: Instagram

डेविड वॉर्नर

इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर काबिज हैं। वॉर्नर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 2017 में केवल 23 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

Credit: Instagram

Discover these and more on www.timesnowhindi.com