ये हैं IPL में आखिरी 6 गेंदों के बादशाह!

By: Abhishek Nigam
Mar 21, 2022

1) एमएस धोनी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी यहां भी थलाइवा बने हुए हैं। उन्‍होंने अब तक टी20 लीग में केवल आखिरी ओवर में 610 रन बनाए हैं।

Credit: BCCL

2) किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस के दिग्‍गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर्स में से एक हैं। उन्‍होंने आखिरी ओवर में 378 रन बनाए हैं।

Credit: BCCL

3) रवींद्र जडेजा

विश्‍व क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक जडेजा ने आखिरी ओवर में 276 रन बनाए हैं। वो लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

Credit: BCCL

4) रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा का हाल विराट कोहली जैसा है। टॉप ऑर्डर में खेलने के कारण अंत में कम मौका मिला। फिर भी उन्‍होंने आखिरी ओवर में 248 रन बनाए और चौथे स्‍थान पर बने हुए हैं।

Credit: BCCL

5) हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार फिनिशर की भूमिका अदा की। पांड्या ने आखिरी ओवर में 233 रन बनाए और टॉप-5 में अपनी जगह बनाई।

Credit: BCCL

6) एबी डिविलियर्स

आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ विदेशी फिनिशर्स में से एक एबी डिविलियर्स ने आखिरी ओवर में 225 रन बनाए हैं। वो इस लिस्‍ट में छठे स्‍थान पर हैं।

Credit: BCCL

7) ड्वेन ब्रावो

सीएसके के सबसे लोकप्रिय खिलाड़‍ियों में से एक ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवरों में 205 रन बनाए और वो इस लिस्‍ट में सातवें स्‍थान पर हैं।

Credit: BCCL

8) हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने आईपीएल में कई यादगार मुकाबलों में फिनिशर की भूमिका अदा की। उन्‍होंने आईपीएल करियर में आखिरी ओवर में 189 रन बनाए। वो इस लिस्‍ट में आठवें स्‍थान पर हैं।

Credit: BCCL

9) विराट कोहली

टी20 लीग के इतिहास के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर कोहली इस लिस्‍ट में 9वें स्‍थान पर हैं। कोहली को आखिरी ओवर में ज्‍यादा खेलने का मौका नहीं मिला। मगर फिर भी उन्‍होंने 171 रन बनाए।

Credit: BCCL

10) दिनेश कार्तिक

भरोसेमंद बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में कई फ्रेंचाइजी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्‍होंने आखिरी ओवर में 170 रन बनाए और वो इस लिस्‍ट में 10वें स्‍थान पर हैं।

Credit: BCCL

Discover these and more on www.timesnowhindi.com