इन क्र‍िकेटर्स ने की इंटर फेथ शादी

By: Mohd Akram
Jul 24, 2021

शिवम दुबे

हाल ही में भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने दूसरे धर्म में शादी रचाई है।

Credit: Instagram

शिवम ने अंजुम को दिया दिल

भारत के लिए 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे मुकाबले खेल चुके शिवम दुबे ने अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान को अपना हमसरफ बनाया है। दोनों एक-दूसरे को लंबे वक्त से डेट कर रहे थे। दुबे ने शादी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा था, 'हमने एक प्यार से प्यार किया, जो प्यार से ज्यादा था और अब यहीं से हमारी हमेशा के लिए शुरू होती है।'

Credit: Instagram

दिनेश कार्तिक

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दो शादी की। उन्होंने पहली शादी अपने बचपन की दोस्त निकिता से की। हालांकि, बाद में कार्तिक का निकिता से तलाक हो गया। निकिता ने दूसरी शादी भारतीय क्रिकेट मुरली विजय से की। मुरली और कार्तिक कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। वहीं, कार्तिक ने भारत की स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल को अपना हमसफर बनाया।

Credit: AP

2015 में की शादी

कार्तिक और पल्लीकल की पहली मुलकाता जिम में हुई थी। कार्तिक और पल्लीकल ने 2015 शादी करने का फैसला किया और अब दोनों खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं। कार्तिक हिंदू हैं और पल्लीकल क्रिश्चियन हैं।

Credit: Instagram

जहीर खान

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अपने दौरे के चर्चित क्रिकेटर में से एक रहे हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर में 200 वनडे, 92 टेस्ट और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। जहीर क्रिकेट के साथ-साथ अपने कथित अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। उनका नाम दो सेलिब्रेटी के साथ काफी जुड़ा। हालांकि, जहीर ने 'चक दे इंडिया' एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की।

Credit: AP

जहीर-सागरिका बने हमसफर

बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात खास दोस्तों के जरिए किसी पार्टी में हुई थी। इसके बाद दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। जहीर ने अपने घर वालों को सागरिका से शादी के लिए मुश्किल से मनाया था।

Credit: Instagram

स्‍पोर्ट्स कनेक्‍शन

जहीर क्र‍िकेटर हैं तो सागर‍िका नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रही हैं। इसी वजह से वो फिल्म 'चक दे इंडिया' का हिस्सा बनी थीं।

Credit: Zoom

अजीत अगरकर

पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर भारत की तरफ से 191 वनडे, 26 टेस्ट और 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। उन्होंने कई बार मुश्किल हालात में टीम के लिए बल्ले से भी कमाल दिखाया है। अगरकर ने भी दूसरे धर्म में शादी रचाई है।

Credit: Instagram

फातिमा से रचाई शादी

अजीत अगरकर की पत्नी का नाम फातिमा हैं, जो मुस्लिम हैं। फातिमा, अगरकर की बहन की करीबी दोस्त हैं और यहीं से उनकी मुलाकात भारतीय क्रिकेटर से हुई। दोनों ने प्यार के बीच में धर्मा को नहीं दिया और साल 2007 में शादी के बंधन में बंध गए।

Credit: BCCL

मोहम्मद कैफ

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का शुमार सबसे धाकड़ फील्डर्स में होता है। उन्होंने भारत के लिए 6 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। उन्होंने 125 वनडे और 13 टेस्ट में देश का प्रतिनिधित्व किया। कैफ ने पूजा यादव से शादी की है।

Credit: Instagram

कैफ को पूजा से हुआ प्यार

कैफ और पूजा ने चार साल तक डेट करने के बाद साल 2011 में शादी रचाई। कैफ और पूजा की मुलाकात दिल्ली में एक करीबी दोस्त ने कराई थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती की हुई और फिर प्यार हो गया।

Credit: Instagram