इशान किशन की नेट वर्थ और प्रॉपर्टी

By: Abhishek Nigam
Apr 3, 2022

प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्‍लेबाज

इशान किशन भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाजों में उभरते हुए सितारे हैं। उन्होंने टीम इंडिया और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

Credit: Instagram

आईपीएल में मिली मोटी रकम

इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा। वो इस साल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

Credit: Instagram

अंडर-19 से मिली पहचान

इशान किशन को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप से पहचान मिली, जहां वो भारतीय टीम के कप्‍तान थे। इसके बाद घरेलू क्रिकेट में झारखंड की तरफ से इशान ने धूम मचाई।

Credit: Instagram

भारतीय टीम में मिली जगह

इशान किशन को घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार बेहतर प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में जगह मिली। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था।

Credit: Instagram

400 प्रतिशत की वृद्धि

पिछले तीन सालों में इशान किशन की कुल संपत्ति में 400 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उनकी ब्रांड वैल्‍यू में गजब का इजाफा हुआ। किशन की ब्रांड वैल्‍यू 4 मिलियन डॉलर पार हुई।

Credit: Instagram

ऐसे हो रही कमाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक इशान किशन हर साल 2-3 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई करते हैं और ब्रांड्स के एंडोर्समेंट से करीब 25-30 लाख रुपए की कमाई करते हैं।

Credit: Instagram

नेट वर्थ

2021 में किशन की कुल संपत्ति 3 मिलियन डॉलर थी। अब उनकी कुल संपत्ति लगभग 22 करोड़ रुपए यानी 20 प्रतिशत अधिक हो गई है।

Credit: Instagram

ब्रांड और आईपीएल

इशान किशन को प्रमुख रूप से मुंबई इंडियंस और कुछ ब्रांड्स प्रमोशन से रकम मिलती है। मुंबई इंडियंस से उन्‍हें 15.25 करोड़ रुपए का चेक मिला।

Credit: Instagram

कारों के शौकीन

इशान किशन को कारों का बहुत शौक है और उनके पास काफी छोटी कारों का कलेक्शन है। उनके पास फोर्ड मस्टैंग (INR 92 लाख), मार्सेडेस बेंज सी सीरीज (INR 1 करोड़) और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज (INR 70 लाख) हैं।

Credit: Instagram

Discover these and more on www.timesnowhindi.com