छोरा गंगा किनारे वाला, आईपीएल में आते ही छाया

By: Abhishek Nigam
Apr 15, 2022

कौन है यश दयाल

यश दयाल भारतीय घरेलू क्रिकेट में उभरते हुए सितारे हैं। 13 दिसंबर 1997 को इनका जन्‍म उत्‍तर प्रदेश के अलाहबाद में हुआ। 24 साल के यश दयाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।

Credit: Instagram

आईपीएल में डेब्‍यू

यश दयाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। आईपीएल 2022 में उन्‍होंने गुजरात टाइटंस की तरफ से राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ डेब्‍यू किया।

Credit: Instagram

पहले मैच में प्रभावित किया

यश दयाल ने अपने पहले आईपीएल मैच में प्रभावित किया। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्‍होंने देवदत्‍त पडिक्‍कल, रासी वान डर डुसैन और युजवेंद्र चहल को अपना शिकार बनाया।

Credit: Instagram

3.2 करोड़ में बिके थे

यश दयाल को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस तेज गेंदबाज की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी।

Credit: Instagram

ऐसे सुर्खियों में आए

उत्‍तर प्रदेश के तेज गेंदबाज यश दयाल तब सुर्खियों में आए जब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्‍हें भारतीय टीम के बायो-बबल का हिस्‍सा बनाया था।

Credit: Instagram

2018 में डेब्‍यू

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल ने सितंबर 2018 में पेशेवर डेब्‍यू किया। उन्‍होंने अब तक 14 फर्स्‍ट क्‍लास, 14 लिस्‍ट ए और 16 टी20 मैच खेले हैं।

Credit: Instagram

शानदार रहा घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

यश दयाल का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। 14 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 50 विकेट। 14 लिस्‍ट ए मैचों में 23 विकेट और 16 टी20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

Credit: Instagram

विजय हजारे ट्रॉफी में चमके

यश दयाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेरा था। उन्‍होंने 7 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे।

Credit: Instagram

रफ्तार के धनी

यश दयाल की खासियत यह देखने को मिली कि वो निरंतर 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार या ज्‍यादा से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। सभी प्रारूपों में मिलाकर उन्‍होंने यूपी के लिए 91 विकेट लिए हैं।

Credit: Instagram

Discover these and more on www.timesnowhindi.com