शिखर धवन-आयशा मुखर्जी: प्रेम से तलाक तक

By: Mohd Akram
Sep 8, 2021

पॉपुलर क्र‍िकेटर

श‍िखर धवन भारतीय टीम का चर्च‍ित चेहरा हैं और अग्रेस‍िव गेम के ल‍िए जाने जाते हैं।

Credit: Zoom

धवन और आयशा का तलाक

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन और आयशा मुखर्जी का तलाक हो गया है। दोनों के बीच का रिश्ता तकरीबन आठ साल चला।

Credit: Instagram

आयशा ने पोस्ट के जरिए की पुष्टि

आयशा मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर एक लंबी और भावुक पोस्ट लिखकर शिखर और उनके बीच तलाक की पुष्टी की। हालांकि शिखर धवन ने इस बारे में कोई बयान नहीं जारी किया।

Credit: Instagram

हरभजन के जरिए हुई मुलाकात

शिखर और आयशा 30 अक्टूबर 2012 को दिल्ली में विवाह बंधन में बंधे थे। दोनों की मुलाकात साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह के जरिए हुई थी।

Credit: Instagram

फेसबुक पर शुरू हुई प्रेम कहानी

शिखर ने पहली बार आयशा को फेसबुक पर नोटिस किया जिनकी फ्रेंड लिस्ट में हरभजन सिंह भी थे। दोनों के बीच इसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया और आगे चलकर दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

Credit: Instagram

बंगाल में हुआ आयशा का जन्म

भारत के पश्चिम बंगाल में जन्मीं आयशा मुखर्जी किक बॉक्सर रही हैं। जब वो महज 8 साल का थीं उनके माता पिता ने ऑस्ट्रेलिया में बसने का फैसला किया। वहीं उनकी परवरिश और पढ़ाई हुई।

Credit: Instagram

उम्र में था 10 साल का अंतर

शिखर और आयशा की उम्र में 10 साल का अंतर था। इस वजह से शुरुआत में शिखर के पिता इस शादी के खिलाफ थे। शिखर की मां सुनैना शादी लिए राजी थीं ऐसे में बाद में बाद में पिता ने भी हामी भर दी।

Credit: Instagram

बिजनेसमैन से पहली शादी

46 वर्षीय आयशा की धवन से ये दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी ऑस्ट्रेलिया के एक बिजनेसमैन से हुई थी। दोनों का रिश्ता 10 साल चला और साल 2012 में तलाक हो गया। दोनों में से किसी ने तलाक की वजह का कभी खुलासा नहीं किया। आयशा के पहले शादी से दो बच्चे थे।

Credit: Instagram

2014 में दिया बेटे को जन्म

धवन से शादी के बाद साल 2014 में उनका एक बेटा हुआ जिसका नाम जोरावर है। शिखर आयशा की पहली शादी से हुए दोनों बच्चों को भी गोद लिया था जिनका नाम आलिया और रिया है।

Credit: Instagram

75 करोड़ की मालकिन आयशा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयशा मुखर्जी तकरीबन 75 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं।

Credit: Instagram

काफी समय से चर्चा

आयशा और शिखर के बीच रिश्तों में खटास की खबरें आ रही थीं। दोनों ने कुछ समय पहले एक दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो भी कर दिया था।

Credit: Instagram

आईपीएल में व्यस्त शिखर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन इन दिनों आईपीएल 2021 में भाग लेने के लिए यूएई में हैं। उन्होंने अपने तलाक को लेकर बयान जारी नहीं किया है।

Credit: Instagram