वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 टीम

By: Abhishek Nigam
Jan 27, 2022

3 टी20 मैच

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 16, 18 और 20 फरवरी को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच कोलकाता में खेले जाएंगे। भारत ने 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की।

Credit: instagram

रोहित शर्मा (कप्तान)

रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर गए हैं। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वह टीम का नेतृत्‍व करते हुए नजर आएंगे।

Credit: instagram

केएल राहुल (उप-कप्तान)

केएल राहुल को सीमित ओवर टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया है। राहुल अपनी दमदार बल्‍लेबाजी से फैंस का दिल जीतना चाहेंगे।

Credit: instagram

ईशान किशन

युवा बल्‍लेबाज को टी20 इंटरनेशनल टीम में मौका मिला है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को उम्‍मीद होगी कि उन्‍हें मौका मिले और वह अपनी काबिलियत साबित करें।

Credit: instagram

विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली अब विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में खेलते हुए नजर आएंगे। कोहली दोबारा रन मशीन का तबका हासिल करने के इरादे से मैदान संभालेंगे।

Credit: instagram

श्रेयस अय्यर

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब दौर से गुजरे श्रेयस अय्यर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खुद को साबित करना चाहेंगे। अय्यर मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह पुख्‍ता करने के लिए खेलेंगे।

Credit: instagram

सूर्यकुमार यादव

स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव चौथे क्रम की समस्‍या सुलझाने का विकल्‍प बनना चाहेंगे। सूर्यकुमार यादव की कोशिश भारत के मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने की होगी।

Credit: instagram

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

पंत के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा मिलाजुला रहा। सीमित ओवर सीरीज में वह अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वो अपनी लय हासिल करना चाहेंगे।

Credit: instagram

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर की कोशिश बतौर ऑलराउंडर अपनी जगह स्‍थायी करने की होगी। अय्यर को ज्‍यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन वह ताक में होंगे कि कैरेबियाई टीम के खिलाफ मौका मिलते ही खुद को साबित करें।

Credit: instagram

दीपक चाहर

दीपक चाहर ने बतौर ऑलराउंडर अपने आप को साबित किया और कैरेबियाई टीम के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करके वो प्‍लेइंग 11 में अपनी जगह स्‍थापित करना चाहेंगे।

Credit: instagram

शार्दुल ठाकुर

लॉर्ड शार्दुल भी अच्‍छा प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन प्‍लेइंग 11 में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए उन्‍हें और जोर लगाना होगा। ठाकुर आगामी सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Credit: instagram

रवि बिश्नोई

पहली बार टी20 टीम में मौका मिला है। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के अनुभव का अच्‍छी तरह उपयोग करके अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे।

Credit: instagram

आवेश खान

आवेश खान भी आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के अपने अनुभव का फायदा उठाकर टीम इंडिया के लिए कमाल करना चाहेंगे। आवेश के पास गति और उछाल है, जिसका वो फायदा उठाकर अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे।

Credit: instagram

हर्षल पटेल

आईपीएल 2021 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल अच्‍छा प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे। पटेल अपने घरेलू क्रिकेट के अनुभव का भी दोहरा लाभ उठाना चाहेंगे।

Credit: instagram

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल फिट हो चुके हैं। बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे।

Credit: instagram

युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की कोशिश अपनी खोई हुई लय हासिल करने की होगी। कैरेबियाई बल्‍लेबाजों पर चहल कहर बनकर टूटना चाहेंगे।

Credit: instagram

वॉशिंगटन सुंदर

टीम इंडिया में लंबे समय बाद वॉशिंगटन सुंदर वापसी कर रहे हैं। बतौर ऑफ स्पिनर दमदार प्रदर्शन करके वो टीम में अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे।

Credit: instagram

मोहम्मद सिराज

मोहम्‍मद सिराज को प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में जगह दी गई है। वह शानदार प्रदर्शन करके कैरेबियाई बल्‍लेबाजों पर हावी होना चाहेंगे।

Credit: instagram

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्‍वर कुमार पर भारतीय टीम ने एक बार फिर भरोसा जताया है। वो इस मौके का फायदा उठाकर टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

Credit: instagram

Discover these and more on www.timesnowhindi.com