भज्‍जी ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL 11, इन्‍हें चुना कप्‍तान

By: Abhishek Nigam
Apr 26, 2022

क्रिस गेल

हरभजन सिंह ने अपनी टीम में ओपनिंग के लिए 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल को चुना है। गेल टी20 प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं।

Credit: Instagram

रोहित शर्मा

हरभजन सिंह ने क्रिस गेल का ओपनिंग पार्टनर रोहित शर्मा को बनाया। रोहित आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप बल्‍लेबाजों में शामिल हैं।

Credit: Instagram

विराट कोहली

आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को उनकी पसंदीदा जगह तीसरे नंबर के लिए भज्‍जी ने चुना।

Credit: Instagram

शेन वॉटसन

सीएसके के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को हरभजन सिंह ने चौथे नंबर की जिम्‍मेदारी सौंपी। भज्‍जी का मानना है कि मिडिल ऑर्डर में वॉटसन मजबूती प्रदान कर सकते हैं।

Credit: Instagram

एबी डिविलियर्स

हरभजन सिंह ने पांचवें नंबर पर मिस्‍टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स को चुना। एबी डिविलियर्स किसी भी स्थिति से टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने का दम रखते हैं।

Credit: Instagram

एमएस धोनी

हरभजन सिंह ने एमएस धोनी को अपनी टीम का कप्‍तान बनाया। सबसे शार्पेस्‍ट माइंड में से एक धोनी को कहा जाता है। इसके अलावा वो बेस्‍ट मैच फिनिशर भी कहे जाते हैं।

Credit: Instagram

रवींद्र जडेजा

हरभजन सिंह ने रवींद्र जडेजा को भी अपनी टीम में शामिल किया। जडेजा खेल के तीनों विभागों में दमदार खिलाड़ी हैं। उनमें भी अपने दम पर बाजी पलटने की क्षमता है।

Credit: Instagram

किरोन पोलार्ड

हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को भी चुना। पोलार्ड में गेंद और बल्‍ले दोनों से बाजी पलटने का दम है।

Credit: Instagram

सुनील नरेन

कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नरेन भी हरभजन सिंह की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। नरेन मिस्‍ट्री स्पिनर हैं और आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

Credit: Instagram

लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा लीग के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक रहे हैं। वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाजों में शामिल हैं। हरभजन ने यॉर्कर स्‍पेशलिस्‍ट को अपनी टीम में चुना है।

Credit: Instagram

जसप्रीत बुमराह

भज्‍जी ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपना 11वां खिलाड़ी चुना है। बुमराह किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ खूंखार यॉर्कर डालने में माहिर हैं।

Credit: Instagram

Discover these and more on www.timesnowhindi.com