एबी डिविलियर्स के आईपीएल में रिकॉर्ड्स

Nov 23, 2021

By: Abhishek Nigam

आईपीएल के लीजेंड

एबी डिविलियर्स ने आईपीएल के अपने करियर पर पर्दा डाला और क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया। आईपीएल में डिविलियर्स ने अपने नाम कुछ विशेष रिकॉर्ड्स दर्ज करा रखे हैं।

Credit: BCCL

आईपीएल में रिकॉर्ड साझेदारियां

एबी डिविलियर्स और विराट कोहली के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड दर्ज है। 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ 229 रन जोड़े थे। 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 215 रन की साझेदारी की थी।

Credit: BCCL

विदेशी खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्‍यादा मैच

आईपीएल में नजर आने वाले विदेशी खिलाड़‍ियों में एबी डिविलियर्स के नाम सबसे ज्‍यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्‍होंने 184 मैच खेले हैं।

Credit: BCCL

2 अलग विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी

एबीडी आईपीएल में चौथे और दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारियों में नजर आए हैं। वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जो दो अलग विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी का हिस्‍सा रहे।

Credit: BCCL

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा कैच

आईपीएल के एक सीजन में आउटफील्‍ड खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्‍यादा कैच लेने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है। उन्‍होंने 19 कैच पकड़े थे। इससे पहले डेविड मिलर (16) के नाम यह रिकॉर्ड था।

Credit: BCCL

आईपीएल को खलेगी मिस्‍टर 360 डिग्री की कमी

एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया और आईपीएल को मिस्‍टर 360 डिग्री के शॉट्स की कमी खलेगी।

Credit: Zoom

RCB के लिए सर्वाधिक छक्‍के जड़ने वाले दूसरे बल्‍लेबाज

आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने के मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं एबी डिविलियर्स। उन्‍होंने 238 छक्‍के जमाए हैं। सिर्फ क्रिस गेल इस मामले में 239 छक्‍के के साथ सबसे आगे हैं।

Credit: BCCL

IPL में फील्‍डर के रूप में सर्वाधिक कैच- तीसरा स्‍थान

फील्‍डर के रूप में कैच पकड़ने के मामले में एबी डिविलियर्स तीसरे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने अपने आईपीएल करियर में आउटफील्‍ड पर 90 कैच पकड़े हैं।

Credit: BCCL

आईपीएल में सबसे ज्‍यादा सिक्‍स- दूसरा स्‍थान

आईपीएल करियर में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व करने वाले एबी डिविलियर्स टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने टूर्नामेंट में 251 छक्‍के जड़े हैं।

Credit: BCCL

आरसीबी के लिए सबसे ज्‍यादा रन - दूसरा स्‍थान

एबी डिविलियर्स आरसीबी के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। उन्‍होंने 4,491 रन बनाए। विराट कोहली 6283 रन के साथ शीर्ष पर कायम हैं।

Credit: BCCL

एक पारी में सर्वाधिक रन- दूसरा और तीसरा स्‍थान

आरसीबी के लिए एक पारी में सर्वाधिक रन की लिस्‍ट में एबीडी दूसरे और तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 13 और गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 129 रन की पारी खेली थी।

Credit: BCCL

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: सुपरमॉडल से भी हॉट WWE पहलवान