इन स्टार्स ने आजतक IPL नहीं खेला

By: Mohd Akram
Oct 6, 2021

2008 से IPL जारी

कई स्टार क्रिकेटर आईपीएल में नहीं खेल सके हैं। आइए, ऐसे ही 10 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

Credit: Zoom

जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। वह टी20 और वनडे टीम का भी अहम हिस्सा हैं। हालांकि, रूट ने अभी तक आईपीएल नहीं खेला।

Credit: Instagram

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम कई नीलामी का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें किसी टीम ने नहीं लिया। रहीम टी20 क्रिकेट के लोकप्रिय खिलाड़ियों में से हैं।

Credit: Instagram

वैन डेर ड्यूसेन

दक्षिण अफ्रीका के रासी वैन डेर ड्यूसेन आईपीएल में नहीं खेले हैं। वह मिडिल ऑर्डर के धांसू बल्लेबाज हैं।

Credit: Instagram

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा आईपीएल में खेलना चाहते थे पर उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। लारा साल 2021 में अनसोल्ड रहे थे।

Credit: Twitter

स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी कोई आईपीएल मैच नहीं खेला है। वह 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे, लेकिन चोट के कारण बाहर हो गए थे।

Credit: Instagram

टॉम लाथम

न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को भी भारतीय लीग में उतरने का अवसर नहीं मिला है। वह पिछले सात साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।

Credit: Instagram

दिनेश चांदीमल

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल ने साल 2012 में राजस्थान रॉयल्स के साथ करार किया था। हालांकि, बल्लेबाज को एक भी मैच नहीं खेलने को नहीं मिला।

Credit: Instagram

इंजमाम-उल-हक

आईपीएल के पहले सीजन में कई पाकिस्तानी खिलाड़ी खेले मगर पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक को मौका नहीं मिला। इंजमाम को पीसीबी से मंजूरी भी मिली थी पर बात नहीं बन सकी।

Credit: Twitter

दिनेश रामदीन

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन भी इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाए। उन्होंने अपने करियर में 74 टेस्ट, 139 वनडे के अलावा 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

Credit: Instagram

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के सबसे सफल बॉलर जेम्स एंडरसन का शुमार दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में होता है। 'किंग ऑफ स्विंग' के नाम से मशहूर एंडरसन को आईपीएए में खेलने का अवसर नहीं मिला।

Credit: Instagram