2020 में छाए रहे ये क्रिकेटर

Dec 24, 2020

By: Shivam Pandey

क्रिकेट के मैदान खाली रहे

साल 2020 कई बुरी यादें छोड़कर जा रहा है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण इस साल के पहले हॉफ तक क्रिकेट के मैदान खाली रहे।हालांकि, इस साल कई क्रिकेटर किसी न किसी कारण से सुर्खियों में रहे।

Credit: Instagram

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस साल अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रहे। विराट कोहली ने इस साल घोषणा की कि वह साल 2021 में पापा बनने वाले हैं।

Credit: Instagram

पेटरन‍िटी लीव लेंगे व‍िराट

व‍िराट ने ऑस्‍ट्रेल‍िया दौरे के बीच पेटेरन‍िटी लीव लेने का भी ऐलान क‍िया है जो भारतीय क्र‍िकेट के ल‍िए अपनी तरह का पहला फैसला है।

Credit: Zoom

महेंद्र सिंह धोनी

भारत को टी20 वर्ल्ड कप, 2011 विश्व कप और चैपियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल संन्यास की घोषणा कर दी। धोनी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की।

Credit: instagram

सुरेश रैना

महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ सुरेश रैना ने भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। माही की तरह सुरेश रैना ने भी सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान किया।

Credit: Instagram

इरफान पठान

2020 की शुरुआत भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार इरफान पठान के संन्यास के साथ हुई। उन्होंने 4 जनवरी को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया।

Credit: Instagram

पार्थिव पटेल

2003 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी इस साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी।

Credit: Instagram

ईशान किशन

सितंबर 2020 में आईपीएल का आगाज हुआ। इस सीजन ईशान किशन सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। ईशान किशन ने 14 मैचों में 57 की औसत से 516 रन बनाए।

Credit: Instagram

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा भी इस साल सुर्खियों में रहे। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीता।

Credit: Zoom

राहुल तेवतिया

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने एक ओवर में 5 छक्के लगाए। किंग्स XI पंजाब के खिलाफ खेलते हुए राहुल तेवतिया ने शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में ये कारनामा किया।

Credit: Instagram

के.एल.राहुल

एम.एस धोनी के बाद टीम इंडिया की विकेटकीपर की तलाश इस साल के.एल.राहुल पर आकर खत्म हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में के.एल.राहुल ने विकेट के पीछे और बल्लेबाजी में शानदार खेल दिखाया।

Credit: Instagram