ये रंग आपकी जिंदगी को कर देंगे रंगीन, देखें यहां

Aug 1, 2022

By: Bhagya Yadav

​मेष

मंगल ग्रह मेष राशि का स्वामी ग्रह माना जाता है। इसीलिए इस राशि के जातकों के लिए लाल रंग लकी माना गया है। नारंगी और पीला रंग भी इनके लिए शुभ है। लेकिन आप लोग हरे और नीले रंग से दूर रहें।

Credit: iStock

​वृष

सफेद रंग वृष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होता है। सिल्वर, हरा और नीला रंग भी इनके लिए लकी है। लेकिन वृष राशि के जातकों को नारंगी, पीला और लाल रंग का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

Credit: iStock

​मिथुन

हरा रंग मिथुन राशि के जातकों के लिए सफलता के द्वार खोलता है। इन लोगों के लिए सफेद और हरा रंग भी लकी साबित होता है। लेकिन मिथुन राशि के जातकों को लाल और नारंगी रंग से दूर रहना चाहिए।

Credit: iStock

​कर्क

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा माना गया है। इसीलिए इन लोगों के लिए सफेद और क्रीम कलर लाभदायक है। पीला रंग इन जातकों के लिए शुभ है लेकिन काला और नीला अशुभ।

Credit: iStock

​सिंह

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य होने की वजह से इन जातकों को लाल, नारंगी वह पीला रंग का इस्तेमाल ज्यादा करना चाहिए। इन्हें हरे और नीले रंग से दूर रहने का प्रयास करना चाहिए।

Credit: iStock

​कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए हरा रंग अत्यंत कल्याणकारी है। बुध ग्रह स्वामी ग्रह है इसलिए सफेद रंग भी इनके लिए शुभ है। लेकिन कन्या राशि के जातकों को लाल पर नारंगी रंग से दूर रहना चाहिए।

Credit: iStock

​तुला

तुला राशि के जातक सफेद और सिल्वर रंग को प्राथमिकता दें। तुला राशि के जातकों के लिए नीला और हरा रंग भी अच्छा है। इन जातकों को लाल, पीला और नारंगी रंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Credit: iStock

​वृश्चिक

आप लोगों के लिए लाल, नारंगी, सफेद और पीला रंग लकी है। लेकिन आप लोगों को नीले रंग से दूर रहना चाहिए।

Credit: iStock

​धनु

आप लोगों का स्वामी ग्रह बृहस्पति है, इसलिए पीला, नारंगी और लाल रंग आपके लिए अत्यंत शुभ है। लेकिन नीले रंग का इस्तेमाल आप लोगों को नहीं करना चाहिए।

Credit: iStock

​मकर

इस राशि के जातकों का संबंध शनि ग्रह से होता है, इसलिए इन लोगों को नीला, हरा और काला रंग लाभ देता है। लेकिन मकर राशि के जातकों को लाल, पीला और नारंगी रंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Credit: iStock

​कुंभ

कुंभ राशि के जातकों का संबंध भी शनि ग्रह से है, इसलिए इन लोगों के लिए नीला रंग कल्याणकारी साबित होता है। मगर कुंभ राशि के जातकों को पीला और नारंगी रंग लाभ नहीं देता है।

Credit: iStock

​मीन

मीन राशि के जातकों को पीले रंग का इस्तेमाल ज्यादा करना चाहिए। इन लोगों के लिए नारंगी रंग भी शुभ है। मगर इन्हें हरे, नीले और काले रंग से दूर रहना चाहिए।

Credit: iStock

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: इस अंग में है तिल, तो किस्मत चमकने में नहीं लगेगी देरी