शाहिद कपूर के फिटनेस सीक्रेट

Jul 24, 2021
By: Prabhash Rawat

इन फोकस

शाहिद कपूर दो बच्चों के पिता होने के साथ एक व्यस्त सेलेब्रिटी हैं लेकिन इस बीच वह अपनी फिटनेस के लिए समय निकालना नहीं भूलते।

Credit: Instagram

शाकाहारी खाना

शाहिद कपूर पूरी तरह से शाकारी हैं और उन्होंने पिता की दी एक किताब पढ़कर मांस खाना छोड़ दिया था। वेजिटेरियन डायट एक्टर की फिटनेस का अहम हिस्सा है।

Credit: Instagram

छोटे मील

पद्मावत के समय शाहिद कपूर ने 40 दिन का सख्त डायट प्लान फॉलो किया था। वह खाने के छोटे छोटे मील लेते हैं और खूब सलाद भी खाते हैं।

Credit: Instagram

कंट्रोल रहे

शाहिद कपूर कोई भी आर्टिफिशियल शुगर खाने से बिल्कुल बचते हैं क्योंकि यह सेहत के लिए हानिकारक है और तेजी से वजन बढ़ाती है।

Credit: Instagram

कार्डियो और वेट ट्रेनिंग

शाहिद के वर्कआउट रिजीम में बहुत सारे कार्डियो एक्सरसाइज के साथ बॉडी वेट ट्रेनिंग शामिल है। वह वर्कआउट रूटीन में अलग एक्सरसाइज के साथ इक्विपमेंट ट्रेनिंग भी करते हैं।

Credit: Instagram

एक्‍सरसाइज प्‍लान

शाह‍िद हफ्ते में 6 द‍िन वर्कआउट करते हैं। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को अपर बॉडी और बाकी तीन द‍िन लोअर बॉडी की एक्‍सरसाइज करते हैं।

Credit: Zoom

एक्टिव रुटीन

शाहिद के वर्कआउट रिजीम में स्विमिंग और योगा भी शामिल है। इसके अलावा, वह अपने शानदार डांस के लिए जाने जाते हैं। इसलिए, वह अपने वर्कआउट रूटीन में कुछ डांस भी शामिल करते हैं।

Credit: Instagram

बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन

शाहिद वर्कआउट रिजीम फिल्म और किरदार की जरूरत के हिसाब से ढालते है। उन्होंने 'पद्मावत' के लिए तलवारबाजी और मार्शल आर्ट सीखी- उड़ता पंजाब के लिए फंक्शनल ट्रेनिंग, बॉडी वेट-ट्रेनिंग और कार्डियो एक्सरसाइज पर जोर दिया।

Credit: Instagram

शेफ ने बताया राज

शाहिद कपूर के शेफ चेउंग ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ब्रोकली, केल और पालक के रूप में बहुत सारी सब्जियां, अनाज और प्रोटीन युक्त फल शाहिद के दोपहर के खाने का हिस्सा होते हैं।

Credit: Instagram