जानें जान्‍हवी कपूर का फि‍टनेस रुटीन

Aug 1, 2021

By: Prabhash Rawat

यंग आइकन

जान्‍हवी कपूर का स्‍टाइल जहां चर्चा में रहता है, वहीं वह फ‍िटनेस के मामले में भी अपने फैन्‍स को इंप्रेस करती हैं।

Credit: Zoom

घटते-बढ़ते वजन का फंडा

एक्टर्स के लिए सेहत बनाए रखना मुश्किल होता है, रोल अनुसार उन्हें ढलना होता है। जान्हवी ने गुंजन सक्सेना के लिए 6 किलो वजन बढ़ाया था और अगली फिल्म के लिए 10 किलो कम किया था।

Credit: Instagram

फिटनेस फ्रीक जान्हवी

जान्हवी कपूर को फिटनेस फ्रीक कहा जाता है और वह इसके लिए काफी मेहनत भी करती हैं। उन्हें अक्सर जिम के बाहर फिटनेस वियर में क्लिक किया जाता है।

Credit: Instagram

रुटीन में योग भी शामिल

जान्हवी कपूर फिटनेस के लिए सिर्फ जिम के सहारे नहीं रहतीं बल्कि अक्सर कई मौकों पर योग करते हुए भी नजर आती हैं। इससे भी शेप मेंटेन करने में उन्हें मदद मिलती है।

Credit: Instagram

जॉगिंग और स्विमिंग पर भी जोर

जिम और योग के अलावा जान्हवी कपूर के वर्कआउट और फिटनेस रूटीन में जॉगिंग करना और स्विमिंग भी शामिल है। वह एक रूटीन के तहत अलग अलग फिटनेस एक्टिविटी पर ध्यान देती हैं।

Credit: Instagram

खाने का भी पूरा ध्यान

फिटनेस के लिए सिर्फ जम और एक्सरसाइज जरूरी नहीं बल्कि उतना ही जरूरी होता है खाने पर नियंत्रण रखना। जान्हवी कपूर अपनी डायट बेहद सावधानी से फॉलो करती हैं।

Credit: Instagram

गुनगुना पानी, ताजे फल और सब्जियां

जान्हवी कपूर सुबह गुनगुना पानी पीने से दिन की शुरुआत करती हैं और इसके साथ ही अपने खाने में भरपूर मात्रा में ताजे फल और सब्जियां भी रखती हैं।

Credit: Instagram

इन चीजों से बिल्कुल दूर

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी फिटनेस को देखते हुए जंक फूड और शुगर वाली चीजों से दूरी बनाकर रखती हैं और सख्स अनुशासन का पालन करती हैं।

Credit: Instagram

ब्राउन राइस और अंडे

जान्हवी कपूर अपने शेप और फिगर को मेंटेन करने के लिए अन्य कई एक्टर्स की तरह ब्राउन राइस और अंडे का सिर्फ सफेद हिस्सा खाती हैं। रात के हल्के खाने में उबली सब्जियां और सूप लेती हैं।

Credit: Instagram