दीपिका सिंह के वेट लॉस टिप्स

Apr 21, 2021

By: Shivangi Chauhan

टीवी का पॉपुलर चेहरा

दीपिका स‍िंह छोटे पर्दे का पॉपुलर फेस हैं। द‍िया और बाती हम से उनको पहचान म‍िली थी।

Credit: instagram

73 किलो था वजन

प्रेग्‍नेंसी के बाद दीपिका का वजन 73 किलो हो गया था। एक्ट्रेस ने अपनी लाइफस्‍टाइल में बदलाव कर वेट लॉस किया। अभी वो लगभग 53 किलो की हैं।

Credit: instagram

वेट लॉस जर्नी

दीपिका सिंह फिलहाल बेटे की परवरिश पर ध्यान दे रही हैं। हालांकि उन्होंने प्रेग्नेंसी के तुरंत बाद ही वेट लॉस जर्नी शुरू कर दी थी। जानें कैसे टीवी एक्ट्रेस ने घटाया वजन।

Credit: instagram

दीपिका के टिप्‍स

दीपिका सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अपने फैंस संग ब्‍यूटी टिप्‍स, कुकिंग टिप्‍स और फिटनेस टिप्‍स शेयर करती रहती हैं। उन्होंने प्रेग्‍नेंसी वेट घटाने के भी टिप्‍स दिए हैं।

Credit: Twitter

योग पर फोकस

वेट लॉस के दौरान दीपिका ने योग क‍िया है। इससे शरीर की फ्लेक्‍स‍िब‍िल‍िटी बढ़ती है।

Credit: Zoom

​मेडिटेशन जरूरी

दीपिका मेडिटेशन और सेल्‍फ टॉक को वजन कम करने के लिए बहुत जरूरी मानती हैं। वजन बढ़ाने में स्‍ट्रेस की भी भूमिका होती है। इसलिए मेडिटेशन जरूर करना चाहिए।

Credit: Twitter

सेल्फ मोटिवेशन

दीपिका सिंह ने वजन कम करने की प्रक्रिया के दौरान वेट लॉस से जुड़ी किताबें और आर्टिकल खूब पढ़े हैं। क्योंकि इससे सेल्फ मोटिवेशन मिलती है जो कि वेट लॉस के लिए सबसे जरूरी है।

Credit: Twitter

खाने में जल्दबाजी नहीं

दीपिका जल्‍दबाजी में खाना खाने के बजाय चबा-चबा कर खाना पसंद करती हैं। इससे खाना जल्‍दी पच जाता है और चबा कर खाने से जल्‍दी भूख नहीं लगती। इससे वजन कंट्रोल में रहता है।

Credit: facebook

खाने को दें 15 मिनट

दीपिका मानती हैं कि एक बाइट को 32 बार चबाना चाहिए, ऐसा करने से खाना अच्‍छे से पचता है। सभी को घड़ी देखकर भोजन करना चाहिए और कम से कम 15 मिनट अपने खाने को जरूर देने चाहिए।

Credit: facebook

क्यों लें सप्‍लीमेंट्स

दीपिका मानती है कि अगर आपके शरीर में प्रोटीन या विटामिन-D की कमी है तो वर्कआउट करते वक्‍त आपको बहुत थकान महसूस होगी। इसलिए सप्‍लीमेंट्स लेना जरूरी है।

Credit: facebook