इन टॉप सेलेब्स को है डायबिटीज

Dec 1, 2021

By: Shivam Pandey

डायबिटीज के शिकार सेलेब्स

बॉलीवुड में टिके रहने की पहली शर्त है फिटनेस। इसी कारण सेलेब्स अपनी फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं। इसके बावजूद भी कई स्टार्स बीमारी का शिकार हो चुके हैं। इनमें से एक बीमारी है डायबिटीज।

Credit: instagram

सोनम कपूर

एक्ट्रेस सोनम कपूर को 17 साल की उम्र से डायबिटीज है। एक वक्त सोनम का वजन बहुत बढ़ गया था। जब उन्हें डायबिटीज का पता चला तो वह डाइट फॉलो करने लगी और एक्सरसाइज भी। इससे उन्होंने वजन के साथ डायबिटीज पर भी काबू पा लिया।

Credit: instagram

समांथा रुथ प्रभु

साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु भी डायबिटीज के चपेट में आ चुकी हैं। साल 2013 में समांथा को डायबिटीज का पता चला था। हालांकि, हेल्दी खाने और एक्सरसाइज से उन्होंने इस पर काबू पा लिया था।

Credit: instagram

निक जोनस

प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस बेहद कम उम्र में टाइप 1 डायबिटीज का शिकार हो गए थे। प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि निक जोनस आधी रात को भी उठकर अपना शुगर लेवल चेक करते हैं।

Credit: instagram

फवाद खान

पाकिस्तानी मूल के बॉलीवुड एक्टर फवाद खान को 17 साल की उम्र में टाइप 1 डायबिटीज हो गई थी। डाइट के जरिए उनकी बीमारी फिलहाल कंट्रोल में है।

Credit: instagram

सुधा चंद्रन

टीवी एक्ट्रेस और डांसर सुधा चंद्रन को 16 की उम्र से ही डायबिटीज है। लाइफस्टाइल और खानपान में बदलाव से उन्होंने डायबिटीज को काबू पा लिया था।

Credit: instagram

वीजे गौरव कपूर

एक्टर और वीजे गौरव कपूर भी दो दशक से डायबिटीज़ से पीड़ित हैं। हालांकि, योग के जरिए वह अपने ब्लड शुगर लेवल हमेशा स्टेबल रखते हैं।

Credit: instagram

सलमा हायेक

हॉलीवुड अभिनेत्री सलमा हायेक को गर्भावस्था के दौरान पता चला कि वे डायबिटिक हैं। सलमा ने गर्भावस्था के दौरान ही सही दवाइयों और खानपान में बदलाव से इसपर काबू पा लिया।

Credit: instagram

हैले बेरी

बॉन्ड गर्ल हैले बेरी की डायबिटीज के कारण डायबिटिक कोमा में चली गई थीं। सात दिन बाद होश आने के बाद उन्होंने योग के जरिए डायबिटीज को कंट्रोल किया था।

Credit: instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: अनुष्का शर्मा की वेट लॉस डाइट