बॉलीवुड के वो खलनायक ज‍िनके नाम से कांपते हैं दर्शक

Jun 9, 2020
By: Kuldeep Raghav

​गुलशन ग्रोवर

तकरीबन 400 फिल्‍मों में काम कर चुके गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड के बेहतरीन विलेन के रूप में स्‍थापित हुए। उनका एक संवाद बैडमैन आज भी लोगों के जुबान पर है।

Credit: Instagram

​कादर खान

पेशे से प्रोफेसर रहे और सिविल इंजीयरिंग पढ़ाने वाले कादर खान ने अपनी फिल्‍मी पारी भले ही देर से शुरू की, लेकिन वे जल्‍द ही बॉलीवुड में कई क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आए।

Credit: Twitter

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर 30 सालों से बॉलीवुड के लीडिंग विलेन के रूप में जाने जाते हैं। अंदाज अपना अपना में उनका किरदार मास्‍टर गोगो काफी फेमस हुआ।

Credit: Instagram

​डैनी

सिक्किम से आने वाले डैनी ने तकरीबन 190 फिल्‍मों में काम किया और खलनायकी के ल‍िए मशहूर हुए। उन्‍हें लोकप्रिय बनाया घातक के कात्‍या ने और क्रांतिवीर के चतुर सिंह चिता ने।

Credit: Instagram

​अनुपम खेर

हिंदी सिनेमा में 30 साल से भी ज्‍यादा का समय गुजार चुके अनुपम खैर बॉलीवुड के वर्सेटाइल अभिनेता कहे जाते हैं। मुख्‍यधारा के खलनायकों में लंबे समय तक उन्‍होंने अपनी जगह बनाए रखी।

Credit: Twitter

​प्रेम चोपड़ा

बॉलीवुड में तकरीबन 50 साल गुजार चुके प्रेम चोपड़ा आज भी हिंदी सिनेमा में खलनायक चरित्र का पर्याय बने हुए हैं। उनका फेमस डायलॉग, प्रेम नाम है मेरा प्रेम आज भी हर बच्‍चे की जुबान पर है।

Credit: Instagram

अमजद खान

अ‍मजद खान ने तकरीबन 30 साल से ज्‍यादा समय इंडस्‍ट्री में गुजारा और शोले फिल्‍म के गब्‍बर सिंह के रूप में मशहूर हुए।

Credit: Twitter

​अमरीश पुरी

अमरीश पुरी आज बॉलीवुड में नहीं हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा को उनके जैसा चरित्र अभिनेता और विलेन मिलना गौरव की बात रही। खलनायक की भूमिका में तो वे लंबे समय तक अपने किरदारों के लिए जाने गए।

Credit: Instagram

प्राण

तकरीबन 50 साल हिंदी सिनेमा में गुजार देने वाले इस महान अभिनेता ने बॉलीवुड को खलनायक के रूप में बेहतरीन और अमर कर देने वाली भूमिकाएं दीं।

Credit: Google

सोनू सूद

सलमान खान की फ‍िल्‍म दबंग में सोनू सूद का एक नया अवतार देखने को मिला, वहीं रणवीर सिंह की सिंबा में भी उनकी खलनायकी का जादू देखने को मिला।

Credit: Zoom

प्रकाश राज

साउथ की फ‍िल्‍मों से हिंदी स‍िनेमा आए और नए दौर के खलनायक के रूप में उभरे। दबंग 2, सिंघम और सिंह साहब दी ग्रेट जैसी फ‍िल्मों में वह हीरो पर भारी रहे।

Credit: Twitter