जब वी मेट से लेकर कबीर सिंह तक, ये शाहिद कपूर की टॉप 10 फ‍िल्‍में

By: Kuldeep Raghav
Jul 16, 2020

​हैदर

2014 में आई फिल्म हैदर शाहिद कपूर की फेमस फिल्मों में एक है। इस फिल्म का निर्देशन निर्देशक विशाल भारद्वाज ने किया है। फिल्म की कहानी शेक्सपीयर के फेमस ट्रेजडी हेमलेट पर से ली गई है।

Credit: Twitter

जब वी मेट

जब वी मेट फिल्म से शाहिद के करियर में काफी बदलाव आने की बात कही जाती है। शाहिद संग करीना इस फ‍िल्‍म में लीड रोल में थीं।

Credit: Zoom

कमीने

शाहिद की फिल्म कमीने भी दर्शकों के बीच जगह बनाने में सफल रही। विशाल भारद्वाज के न‍िर्देशन में बनी इस फिल्म में वह गुड्डू के किरदार में काफी पसंद किए गए।

Credit: Twitter

विवाह

2006 में फिल्ममेकर सूरज बड़जात्या की शानदार पेशकश रही फिल्म विवाह ने अपनी अच्छी छाप छोड़ी। शाहिद कपूर के अभिनय और अमृता राव की सादगी ने लोगों का खूब दिल जीता।

Credit: Instagram

मौसम

2011 में आई शाहिद की फिल्म मौसम में भी शाहिद कपूर खूब जमे। सोनम कपूर, अनुपम खेर, अदिती शर्मा, सुप्रिया पाठक शाहिद के साथ थे।

Credit: Twitter

चुप चुपके

2006 में बनी फिल्म चुप चुपके में शाहिद एक नवयुवक की भूमिका में थे जो सुसाइड करने की कोशिश करता है। वह हालातों से भागकर गूंगा बनने का नाटक करता है। यह कॉमेडी फ‍िल्‍म भी दर्शकों को पसंद आई।

Credit: Instagram

उड़ता पंजाब

शाहिद कपूर ने इस फ‍िल्‍म में टॉमी सिंह का किरदार निभाया था। पंजाब के युवाओं की नशे की लत पर केंद्रित इस फ‍िल्‍म में शाहिद ने शानदार अभिनय किया था।

Credit: Twitter

​रंगून

शाहिद कपूर निर्देशक विशाल भारद्वाज के पसंदीदा हीरो हैं। यही वजह है कि वह उनकी इस फ‍िल्‍म में भी रहे। नवाब मलिक के किरदार में उन्‍होंने जान फूंक दी थी।

Credit: Instagram

​पद्मावत

संजय लीला भंसाली की इस फ‍िल्‍म में शाहिद कपूर ने राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाया था। फ‍िल्‍म रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित थी।

Credit: Instagram

कबीर सिंह

साउथ की फ‍िल्‍म अर्जुन रेड्डी के इस रीमेक में शाहिद कपूर ने ऐसा अभिनय किया कि हर तरफ प्रशंसा हुई। फ‍िल्‍म ने कमाई के नए कीर्तिमान बनाए।

Credit: Instagram