अजय देवगन की 10 बेस्‍ट फ‍िल्‍में

Jul 7, 2020
By: Kuldeep Raghav

100 करोड़ क्‍लब में 11 फ‍िल्‍में

अजय देवगन ने 1991 में फूल और कांटे से करियर शुरू क‍िया। तान्‍हाजी के र‍िलीज होने तक 100 करोड़ क्‍लब में उनकी 11 फ‍िल्‍में हैं।

Credit: Zoom

​इश्‍क (1997)

डायरेक्‍टर इंद्र कुमार की इस फ‍िल्‍म में अजय देवगन अभिनेत्री काजोल के साथ नजर आए थे। यह फ‍िल्‍म जबरदस्‍त हिट रही थी।

Credit: Instagram

दिलजले

अजय देवगन का जिक्र हो और दिलजले फ‍िल्‍म की बात ना हो, ये बेमानी होगा। इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने एक आतंकवादी का किरदार निभाया था। फ‍िल्‍म में उनकी लीड सोनाली बेंद्रे थीं।

Credit: Twitter

द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

स्‍वतंत्रता संग्राम के नायक सरदार भगत सिंह के जीवन पर बनी इस फ‍िल्‍म में अजय देवगन ने उनका रोल निभाया था। इस रोल के ल‍िए उन्‍हें नेशनल अवॉर्ड मिला था।

Credit: Instagram

गंगाजल

अजय देवगन के करियर में गंगाजल फ‍िल्‍म काफी अहम है। भागलपुर की पृष्‍ठभूमि पर आधारित यह फ‍िल्‍म खूब पसंद की गई थी।

Credit: Twitter

​सिंघम

2006 में आई सिंघम अजय देवगन की लोकप्रिय फ‍िल्‍मों में से एक है। पुलिसवाले के रोल में अजय देवगन के अंदाज को काफी पसंद किया गया था।

Credit: Twitter

गोलमाल

साल 2006 में आई रोहित शेट्टी की फ‍िल्‍म गोलमाल ने दर्शकों को खूब हंसाया था। अरशद वारसी और तुषार कपूर ने भी अजय देवगन का खूब साथ दिया था।

Credit: Twitter

​दे दे प्‍यार दे

अजय देवगन की यह कॉमेडी फ‍िल्‍म मॉडर्न परिवारों में हो रहे बदलाव पर बनी थी। पहली पत्‍नी (तब्‍बू) से अलग होने के बाद अजय को रकुल प्रीत से प्‍यार हो जाता है।

Credit: Instagram

​रेड

मनी लॉन्ड्रिंग पर आधारित इस फ‍िल्‍म में अजय देगवन इनकम टैक्‍स के ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर अमय पटनायक के रोल में नजर आए थे। यह फ‍िल्‍म साल 1980 में यूपी में हुई एक रेड पर बनी थी जिसे काफी पसंद किया गया।

Credit: Twitter

तान्‍हाजी

इसी साल रिलीज हुई अजय देवगन की फ‍िल्‍म तान्‍हाजी ने कमाई के कीर्तिमान स्‍थ‍ापित किए। मराठा साम्राज्‍य की गौरव गाथा यह इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने तान्‍हाजी मालुसरे का किरदार निभाया था।

Credit: Instagram