जानिए कौन हैं द कश्मीर फाइल्स की 'शारदा पंडित'

Mar 22, 2022

By: Shivam Pandey

डबल सेंचुरी की तरफ द कश्मीर फाइल्स

द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस में डबल सेंचुरी की तरफ तेजी से बढ़ रही है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती के अलावा शारदा पंडित का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस भाषा सुंबली की एक्टिंग की काफी तारीफ की जा रही है।

Credit: instagram

कश्मीर की रहने वाली

भाषा सुंबली मूलतः कश्मीर की ही रहने वाली हैं। हालांकि, आतंकवाद के कारण उन्हें भी घाटी से पलायन करना पड़ा था। भाषा जम्मू, प्रयागराज और दिल्ली के शरणार्थी शिवरों में ही पली-बढ़ी थीं।

Credit: instagram

पेरेंट्स देश के जाने-माने साहित्यकारों

भाषा के पिता अग्निशेखर और माता डॉ, क्षमा कौल भी देश के जाने-माने साहित्यकारों में शुमार हैं।

Credit: instagram

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से की पढ़ाई

भाषा सुंबली ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की हैं। एक्टिंग करियर की शुरुआत भाषा सुंबली ने टीवी सीरिय 'एक था रस्टी' में काम किया। इसके बाद वह सोनी टीवी के शो मेरी डैड की दुल्हन में श्वेता तिवारी के साथ नजर आई हैं।

Credit: instagram

इस शो को किया था डायरेक्ट

भाषा ने रियलिटी शो 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज' और 'सबसे बड़ा कलाकार' का डायरेक्शन किया है।

Credit: instagram

छपाक से किया था डेब्यू

भाषा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक से किया था। छपाक में उन्होंने विलेन की छोटी बहन का किरदार निभाया था। इसके अलावा वह फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर भी थीं।

Credit: instagram

क्लाइमैक्स की हो रही है चर्चा

द कश्मीर फाइल्स के क्लाइमैक्स की काफी चर्चा हो रही हैं। इस सीन को शूट करते हुए कश्मीर फाइल्स की पूर टीम रोने लगी थी। इस सीन में आतंकवादियों ने भाषा के किरदार शारदा के कपड़े फाड़ दिए थे।

Credit: instagram

रोने लगी थीं भाषा सुंबली

अनुपम खेर की भतीजी वृंदा खेर ने बताया कि भाषा उस वक्त रो पड़ी और उस सीन का हिस्सा बनना उनके लिए काफी मुश्किल था। पर्दे पर जितने भी इमोशन्स निकले वो सब असली थे।

Credit: instagram

पति का नाम सुनील सोनी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो भाषा के पति का नाम सुनील सोनी है। सुनील सोनी हरियाणवी फिल्मों के मशहूर एक्टर स्वर्गीय ज्ञानचंद सोनी के सबसे छोटे बेटे हैं।

Credit: instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: मिलिए 'ये झुकी झुकी सी नजर' की दीया माथुर से