एक नजर शाहिद कपूर के फ‍िल्‍मी सफर पर

Aug 24, 2020
By: Shivam Pandey

कबीर सिंह ने 250 करोड़ का कलेक्शन किया

कबीर सिंह, पद्मावत के बाद शाहिद कपूर सफलता की सीढ़ी में लगातार चढ़ते जा रहे हैं। साल 2019 में रिलीज हुई कबीर सिंह ने 250 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

Credit: instagram

पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे

शाहिद कपूर बॉलीवुड एक्टर पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे हैं। शाहिद कपूर ने साल 2003 में फिल्म इश्क विश्क से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Credit: instagram

आर्यन ग्रुप के म्यूजिक वीडियो में नजर आए

फिल्मों में काम करने से पहले शाहिद कपूर आर्यन ग्रुप के म्यूजिक वीडियो में नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'ताल' और 'दिल तो पागल है' में बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम किया था।

Credit: instagram

फिदा में काम किया

शाहिद कपूर ने इश्क विश्क के बाद फिल्म फिदा में काम किया। फिदा फिल्म में वह अपनी गर्लफ्रेंड करीना कपूर के साथ नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थीं।

Credit: instagram

करीना ने शाहिद को प्रपोज किया था

शाहिद कपूर और करीना कपूर का अफेयर फिल्म फिदा की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ था। करीना कपूर शाहिद से पहली मुलाकात में ही इंप्रेस हुई थी। यही नहीं करीना ने ही शाहिद को प्रपोज किया था।

Credit: instagram

2007 में हुआ था ब्रेकअप

शाहिद और करीना ने 36 चाइना टाउन, जब वी मेट, मिलेंगे-मिलेंगे जैसी फिल्मों में साथ काम किया। दोनों की लव लाइफ एक वक्त काफी सुर्खियों में रही थी। साल 2007 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

Credit: Twitter

इन एक्ट्रेस से बढ़ी थी नजदीकियां

करीना कपूर के बाद शाहिद की नजदीकियां प्रियंका चोपड़ा से बढ़ी थी। दोनों ने फिल्म कमीने में काम किया है। प्रियंका के अलावा शाहिद कपूर और विद्या बालन के बीच नजदीकियों की भी खबर आई थी।

Credit: instagram

​शाहिद-अमृता राव की जोड़ी थी पॉपुलर

शाहिद कपूर और अमृता राव की जोड़ी काफी पॉपुलर रही थी। इश्क विश्क, विवाह और फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी में नजर आए थे।

Credit: instagram

2015 में मीरा राजपूत से शादी की थी

शाहिद कपूर ने साल 2015 में मीरा राजपूत से शादी की थी। शादी के बाद शाहिद कपूर उड़ता पंजाब, बत्ती गुल मीटर चालू और कबीर सिंह जैसी फिल्मों में नजर आए थे।

Credit: instagram

फिल्म जर्सी में नजर आने वाले हैं

वर्कफ्रंट की बात करें तो अब शाहिद कपूर फिल्म जर्सी में नजर आने वाले हैं। ये साउथ की फिल्म का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में शाहिद अपने पिता पंकज कपूर के साथ नजर आने वाले हैं।

Credit: instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: दीपिका पादुकोण का फ‍िल्‍मी सफर