बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो

Feb 9, 2021

By: Shivam Pandey

शाहरुख खान

शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस भी कहा जाता है। दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे से बतौर रोमांटिक हीरो शुरू हुआ शाहरुख खान का सफर आज तक जारी है।

Credit: instagram

देवानंद

देवानंद को बॉलीवुड का पहला रोमांटिक हीरो भी कहा जाता है। 50, 60 और 70 के दशक में दिलीप कुमार कई सदाबाहर फिल्मों का हिस्सा हो चुके हैं।

Credit: instagram

राजेश खन्ना

70 के दशक में काका यानी राजेश खन्ना किंग ऑफ रोमांस थे। राजेश खन्ना ने अराधना, अमर प्रेम और कटी पतंग जैसी फिल्मों में काम किया है। एक वक्त राजेश खन्ना की कार में लड़कियां किस करती थीं।

Credit: instagram

शशि कपूर

राज कपूर के छोटे भाई शशि कपूर 60 और 70 के दशक के सबसे पॉपुलर रोमांटिक हीरो थे। कभी-कभी, जब-जब फूल खिले जैसी फिल्मों में काम करने वाले शशि कपूर ने पर्दे पर रोमांस को नई परिभाषा दी थी।

Credit: instagram

ऋषि कपूर

राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर 70 और 80 के दशक के पॉपुलर रोमांटिक हीरो थे। ऋषि कपूर ने प्रेम रोग, दिवाना, सागर और बॉबी जैसी रोमांटिक फिल्मों में काम किया।

Credit: instagram

अक्षय कुमार

90 के दशक में शाहरुख खान के अलावा अक्षय कुमार ने भी कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया है। अक्षय कुमार ने सौगंध, धड़कन जैसी फिल्मों में काम किया।

Credit: instagram

आमिर खान

खान तिकड़ी के सदस्य आमिर खान 90 के दशक के सबसे पॉपुलर रोमांटिक हीरो थे। जो जीता वही सिकंदर, कयामत से कयामत तक, राजा हिंदुस्तानी और दिल जैसी ब्लॉकबस्टर रोमांटिक फिल्में की है।

Credit: instagram

म‍िस्‍टर परफेक्‍शन‍िस्‍ट

आमिर खान को बॉलीवुड में म‍िस्‍टर परफेक्‍शन‍िस्‍ट का टैग भी दि‍या गया है। वह क‍िरादारों की खासी ड‍िटेल में जाने के ल‍िए मशहूर हैं।

Credit: Zoom

​सलमान खान

सलमान खान भले ही आज एक्शन हीरो के रूप में जाने जाते हैं। हालांकि, एक वक्त वह पर्दे के सबसे बड़े रोमांटिक हीरो थे। प्यार किया तो डरना क्या, हम आपके हैं कौन, मैंने प्यार किया जैसी कई फिल्मों में सलमान ने रोमांस किया है।

Credit: instagram

रणबीर कपूर

बॉलीवुड की मौजूदा पीढ़ी में रणबीर कपूर सबसे पॉपुलर रोमांटिक हीरो हैं। ये जवानी है दीवानी, तमाश, अजब प्रेम की गजब कहानी जैसी फिल्मों में रणबीर रोमांस कर चुके हैं।

Credit: instagram