ऋष‍ि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में किए थे ये 10 खुलासे, इस बात का रहा गम

May 5, 2020

By: Kuldeep Raghav

​ल‍िखी थी खुल्‍लम खुल्‍ला

50 साल से ज्‍यादा समय तक पर्दे पर एक्‍ट‍िव रहे ऋष‍ि कपूर 30 अप्रैल 2020 को दुन‍िया को अलव‍िदा कह गए। उनकी ऑटोबायोग्राफी 2017 में आई थी जिसमें उन्‍होंने कई खुलासे भी क‍िए थे।

Credit: Instagram

खोले प‍िता के राज

ऋष‍ि कपूर ने खुल्‍लम खुल्‍ला में बताया है क‍ि उनके पापा राज कपूर के अपनी कई हीरोइनों के साथ कैजुअल अफेयर रहे। इस पर व‍िवाद भी हुआ था।

Credit: Twitter

​अमिताभ के बारे में

ऋष‍ि कपूर ने अपनी क‍िताब में लिखा था क‍ि उनको लगता है क‍ि अमिताभ बच्‍चन ने कभी अपने साथ कलाकारों को वो क्रेड‍िट नहीं द‍िया, जिनके हकदार वे सभी रहे। इनमें शश‍ि कपूर, व‍िनोद खन्‍ना, धर्मेंद्र जैसे नामों के साथ वो खुद भी हैं।

Credit: Twitter

​जावेद अख्‍तर से अनबन

ऋष‍ि कपूर को जावेद अख्‍तर से कुछ बातों की नाराजगी थी। इसकी वजह जावेद-सलीम के अहम से लेकर जावेद के एक टीवी शो पर गीतकार शैलेंद्र की मौत का ज‍िम्‍मेदार राज कपूर को ठहराने तक रही।

Credit: Instagram

​शाहरुख कहें शुक्र‍िया

फ‍िल्‍म डर का ऑफर पर ऋष‍ि कपूर को गया था। लेकिन उनके इनकार के बाद ये शाहरुख खान ने साइन क‍िया। तो उन्‍होंने इस बात के ल‍िए सुपरस्‍टार से शुक्र‍िया मांगा था।

Credit: Instagram

​काका से छीनी फ‍िल्‍म

राजेश खन्‍ना का मन था क‍ि वह राज कपूर के साथ सत्‍यम श‍िवम सुंदरम करें। लेकिन ऋष‍ि कपूर के कहने पर राज कपूर ने उनकी जगह शश‍ि कपूर को लिया था।

Credit: Google

नीतू को मिले मेडल

ऋष‍ि कपूर ने लिखा है क‍ि नीतू ने शादी में उनका गुस्‍सा और नखरे खूब उठाए। उनको इस बात के लिए मेडल मिलना चाह‍िए। मेरे परिवार का भी यही मानना है।

Credit: Zoom

पहनी लेडीज पैंट

ऋष‍ि कपूर ने खुलासा क‍िया है क‍ि उन्‍होंने एक गाने में टाइट फ‍िट ब्‍लैक ट्राउजर पहनी थी ज‍िसकी ज‍िप साइड में थी, जैसे क‍ि फीमेल ड्रेसेज में होता है।

Credit: Twitter

​गाने क्‍यों नहीं थे पसंद

ऋष‍ि कपूर ने एक चैप्‍टर में खुलासा क‍िया है क‍ि एक दौर के गाने उनको पसंद नहीं थे। दरअसल कुमार सानू के गानों को ल‍िप स‍िंक करना मुश्‍क‍िल होता था। वह दौर बैकग्राउंड सॉन्‍ग्‍स का था।

Credit: Facebook

​जर्सी खुद खरीदते थे

ऋष‍ि कपूर अपनी स्‍वेटर्स के लिए फेमस थे। इनको वे खुद व‍िदेशों से खरीद कर लाते थे। हालांक‍ि हैंगर्स पर लटकाने की वजह से वे सभी ढीली पड़ गई थीं।

Credit: Twitter

गुलजार के साथ काम

ऋष‍ि कपूर और गुलजार ने कभी साथ काम नहीं क‍िया और न ही उनकी मुलाकात हुईं जबक‍ि वे पाली ह‍िल में पड़ोसी भी रहे। ये तमन्‍ना ऋष‍ि कपूर की अधूरी ही रह गई।

Credit: Instagram