जानें अजय देवगन और काजोल की फ‍िल्‍मी लव स्‍टोरी

Apr 28, 2020

By: Kuldeep Raghav

परफेक्‍ट कपल

सुपरस्‍टार अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड की सबसे परफेक्‍ट जोड़ि‍यों में से एक हैं। दोनों ने 21 साल पहले एक दूसरे को हमसफर चुना था।

Credit: Fan-Club

ऐसे हुई थी मुलाकात

काजोल और अजय देवगन की पहली मुलाकात कोई खास नहीं थी। काजोल जब अजय से पहली बार मिलीं तो वह कॉफी पी रहे थे और लोगों को काफी घूर रहे थे। इस दौरान एक दूसरे की बस हेलो हॉय हुई।

Credit: Instagram

​भा गई ये खूबी

अजय देवगन काफी शर्मीले थे। वह कैमरे के सामने जोरदार एक्टिंग करते थे लेकिन अपनी असली जिंदगी में उन्हें कैमरों से परहेज रहा। अजय की सादगी काजोल को भा गई।

Credit: Fan-Club

कम बोलते थे अजय

अजय देवगन किसी से बात नहीं करते थे और जबकि काजोल बेहद चुलबुली थीं।

Credit: Twitter

​हलचल के सेट पर आए करीब

1995 में आई फ‍िल्‍म हलचल के सेट पर शूटिंग आगे बढ़ने के साथ दोनों करीब आये और दोनों में अच्छी दोस्ती हो गयी।

Credit: imdb

​दोस्‍ती बदली प्‍यार में

उनका यह रिश्ता प्रेम संबंध में बदल गया और दोनों ने चार साल बाद 1999 में शादी कर ली।

Credit: Instagram

​परिवार को नापसंद थे अजय

काजोल ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि कोई नहीं चाहता था कि मैं और अजय शादी करें। मेरा परिवार बहुत कन्फ्यूज्ड था। जब मैंने पापा को कहा कि मैं अजय से शादी करना चाहती हूं तो उन्होंने एक हफ्ते तक मुझसे बात नहीं की।

Credit: Facebook

​इसलिए किया शादी का फैसला

काजोल का करियर स्‍थापित हो चुका था। वह बॉलीवुड में 9 साल पूरे कर चुकी थीं और हर साल उन्‍हें 4-5 फ‍िल्‍में मिल रही थीं। अब वह एक ठहराव चाहती थीं और इसी वजह से उन्होंने शादी का फैसला लिया।

Credit: Instagram

हमेशा द‍िया साथ

काजोल और अजय ने एक दूसरे पर हमेशा भरोसा क‍िया। काजोल की अपने पुराने दोस्‍त करण जौहर से भी अजय के चलते अनबन हो गई थी। फ‍िर मामला सुलझ गया।

Credit: Zoom

​​पर्दे पर आए साथ

अजय देवगन और काजोल ने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम किया है। इन फ‍िल्‍मों में यू मी और हम, इश्‍क, प्‍यार तो होना ही था जैसी फ‍िल्‍में शामिल हैं। हाल ही में दोनों तान्‍हाजी में नजर आए।

Credit: Instagram