ये हैं बॉलीवुड की सबसे महंगी फ‍िल्‍में

Jun 16, 2020
By: Kuldeep Raghav

1. साहो

बाहुबली एक्‍टर प्रभास और श्रद्धा कपूर स्‍टारर यह फ‍िल्‍म हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी फ‍िल्‍म है। 2019 में रिलीज हुई इस फ‍िल्‍म का निर्माण 350 करोड़ रुपये में हुआ था।

Credit: Twitter

2. बाहुबली 2

प्रभास की ही फ‍िल्‍म बाहुबली 2 वैसे तो तमिल और तेलुगू भाषा में बनी थी लेकिन हिंदी में भी इसे खूब पसंद किया गया। इस फ‍िल्‍म के निर्माण में 350 करोड़ खर्च हुए।

Credit: Twitter

​3. ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान

आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन स्‍टारर यह फ‍िल्‍म दर्शकों और समीक्षकों को भले ही पसंद नहीं आई लेकिन इस निर्माण में 220 करोड़ रुपये लगाए गए।

Credit: Instagram

4. पद्मावत

संजय लीला भंसाली के न‍िर्देशन में बनी इस शानदार फ‍िल्‍म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण प्रमुख भूमिकाओं में थे। इसका न‍िर्माण 215 करोड़ से हुआ था।

Credit: Twitter

दीपिका ने झेला व‍िवाद

संजय लीला भंसाली की पद्मावत पर खूब व‍िवाद हुआ था। वहीं दीपिका पादुकोण ने इसके बाद शादी के ल‍िए ब्रेक ल‍िया था।

Credit: Zoom

​5. टाइगर जिंदा है

2017 में आई सलमान खान और कटरीना कैफ स्‍टारर इस फ‍िल्‍म की लागत भी 210 करोड़ रुपये आई थी।

Credit: Twitter

6. जीरो

शाहरुख खान, अनुष्‍का शर्मा और कटरीना कैफ की यह फ‍िल्‍म 200 करोड़ रुपये से बनी, लेकिन दुर्भाग्‍यवश समीक्षकों और दर्शकों की उम्‍मीदों पर यह खरी नहीं उतर सकी।

Credit: Dabboo-Ratnani

​7. प्रेम रतन धन पायो

राजस्‍थानी पृष्‍ठभूमि पर बनी सलमान खान, सोनम कपूर की यह फ‍िल्‍म काफी पसंद की गई। इस फ‍िल्‍म को बनाने में 180 करोड़ खर्च हुए।

Credit: Twitter

8. धूम 3

आमिर खान, अभिषेक बच्‍चन, कटरीना कैफ स्टारर धूम सीरीज की तीसरी फ‍िल्‍म को मिले जुले रिव्‍यूज मिले थे। इसकी शूटिंग व‍िदेश में हुई थी जिसे बनाने में 175 करोड़ खर्च हुए।

Credit: Instagram

9. दिलवाले

शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन स्‍टारर यह फ‍िल्‍म 2015 में आई थी। इस फ‍िल्‍म के गाने बेहद खूबसूरत लोकेशंस पर फ‍िल्‍माए गए थे। फ‍िल्‍म पर कुल 165 करोड़ खर्च किए गए थे।

Credit: Instagram

10. कलंक

बीते साल रिलीज हुई वरुण धवन और आलिया भट्ट की कलंक लीवुड की महंगी फ‍िल्‍मों की लिस्‍ट में शामिल है। इसका निर्माण 150 करोड़ से हुआ है।

Credit: Instagram

11. वॉर

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्‍टारर फ‍िल्‍म वॉर भी 150 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई थी। इस फ‍िल्‍म का काफी हिस्‍सा विदेश में शूट हुआ था।

Credit: Instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: बॉलीवुड के वो खलनायक ज‍िनके नाम से कांपते हैं दर्शक