ऐसा है अनुष्का शर्मा का फिल्मी सफर

Sep 14, 2020
By: Shivam Pandey

कई ब्लॉकबस्टर फिल्में

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से हैं, जिन्होंने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के सफलता हासिल की है। आज अनुष्का शर्मा के नाम कई ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं। यही नहीं, वह हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस भी हैं।

Credit: instagram

रब ने बना दी जोड़ी

अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से की थी। अनुष्का की पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्म में शाहरुख के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

Credit: Instagram

बदमाश कंपनी

रब ने बना दी जोड़ी के बाद अनुष्का शर्मा साल 2010 में फिल्म बदमाश कंपनी में नजर आईं थीं। इस फिल्म में उनके अपोजिट शाहिद कपूर थे। हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस में कमाल नहीं दिखा सकी थीं।

Credit: instagram

बैंड बाजा बरात

साल 2010 में अनुष्का शर्मा रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बरात में नजर आईं। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया था।

Credit: instagram

जब तक है जान

साल 2011 में अनुष्का शर्मा ने पटियाला हाउस और लेडीज वर्सेज रिक्की बहल में काम किया था। दोनों ही फिल्मों ने एवरेज कमाई की थी। इसके बाद उन्होंने शाहरुख और कटरीना के साथ जब तक है जान में काम किया। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर थी।

Credit: Instagram

पीके

जब तक है जान के बाद अनुष्का ने मटरू की बिजली का मन डोला में काम किया था। साल 2014 में अनुष्का आमिर खान की फिल्म पीके में नजर आई थीं। ये अनुष्का के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

Credit: instagram

NH10

अनुष्का ने साल 2015 में NH10 में काम किया था। ये अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म थी। साल 2015 में वह रणवीर सिंह के अपोजिट दिल धड़कने दो में नजर आईं थीं। ये फिल्म भी काफी सफल रही थी।

Credit: Instagram

सुल्तान

2016 में आई सुल्तान अनुष्का के करियर की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म थी। वह पहली बार सलमान खान के साथ आई थींं। फिल्म ने 330 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

Credit: Zoom

हैरी मेट सेजल

साल 2017 में वह तीसरी बार शाहरुख खान के साथ हैरी मेट सेजल में नजर आई। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थी। इससे पहले उन्होंने फिल्लौरी में भी काम किया था।

Credit: Instagram

सुई धागा और जीरो

विराट कोहली के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद अनुष्का शर्मा संजू, सुई धागा और जीरो में नजर आईं। अनुष्का शर्मा फिलहाल प्रेग्नेंट हैं और उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की है।

Credit: Instagram