बालिका वधू कास्ट : तब और अब

Sep 1, 2021
By: Shivangi Chauhan

आनंदी

बालिका वधू से करियर की शुरुआत करने वालीं अविका गोर ने घर-घर आनंदी के नाम से खूब प्रसिद्धि पाई। बाद में उन्होंने ससुराल सिमर का, खतरों के खिलाड़ी, लाडो 2 शो करते हुए रीजनल फिल्मों में काम किया।

Credit: instagram

फिल्मों में बिजी अविका

अविका गोर साउथ में कई फिल्‍में कर चुकी हैं। उनका अभी टीवी पर लौटने का मन नहीं है। वो रोडीज फेम मिलिंद चांदवानी को डेट भी कर रही हैं।

Credit: Zoom

छोटा जग्या

अविनाश मुखर्जी ने भी अविका की तरह अपने करियर की शुरुआत बालिका वधू सीरियल से की थी। अविनाश ने सीरियल में क्यूट बॉय जग्या का रोल किया था। जिससे उनको खूब पॉपुलैरिटी मिली।

Credit: instagram

हैंडसम मैन बन चुके हैं जग्या

अब बड़े होकर अविनाश मुखर्जी काफी डैशिंग और हैंडसम दिखने लगे हैं। फिलहाल अविनाश टीवी शो ससुराल सिमर का 2 में आरव ओसवाल की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

Credit: instagram

बड़ी आनंदी

तोरल रासपुत्र ने बालिका वधू में बड़ी आनंदी का रोल निभाया था। प्रत्यूषा बनर्जी के निधन के बाद तोरल की सीरियल में एंट्री हुई थी और उन्होंने तीन साल तक आनंदी का किरदार निभाया था।

Credit: instagram

एक दशक से कर रहीं काम

अभिनेत्री तोरल रासपुत्र टेलीविजन जगत में पिछले 1 दशक से काम कर रही हैं। अब तक उन्होंने मधुबाला, उड़ान, उतरन और नागिन जैसे कई हिट शोज में काम किया है। फिलहाल वो टीवी शो मोलक्की में नजर आ रही हैं।

Credit: instagram

बड़े जग्या की भूमिका

शशांक व्यास ने बड़े जग्या की भूमिका निभाई थी। खास बात ये थी बालिका वधू ही शशांक व्यास का डेब्यू सीरियल था। जिससे उनको खूब शौहरत मिली।

Credit: instagram

टीवी से लिया ब्रेक

अभिनेता शशांक व्यास का लुक अब पूरी तरह से बदल चुका है। अभिनेता ने टीवी शो से ब्रेक ले लिया है आखिरी बार उनकी शक्ति अस्तित्व के अहसास की में देखा गया था।

Credit: instagram

सिद्धार्थ शुक्ला

बालिका वधू सीरियल में सिद्धार्थ शुक्ला को शिवराज आलोक शेखर के रूप में देखा गया था। इस शो ने उनको घर घर में पॉपुलर कर द‍िया था।

Credit: instagram

नहीं हैं हमारे बीच

सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के विजेता रहे हैं। 40 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

Credit: instagram

विलेन दादीसा

सीरियल की विलेन दादीसा कल्याणी देवी को भला कौन भूल सकता है। दादीसा का रोल सुरेखा सिकरी ने निभाया था। जो कि टीवी की मोस्ट फेमस दादी रोल ने लिए जानी जाती हैं।

Credit: instagram

नहीं रहीं सुरेखा सिकरी

अब सुरेखा सिकरी हमारे बीच नहीं है। कार्डियक अरेस्‍ट के चलते उनका 16 जुलाई 2021 को निधन हो गया। नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार विजेता सुरेखा ने टीवी शोज के साथ-साथ कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।

Credit: instagram

आनंदी की सास

बालिका वधू में निभाया आनंदी की सास सुमित्रा का किरदार भला किसे याद नहीं है। आज भी घर-घर में स्मिता बंसल को सुमित्रा भैरों सिंह के नाम से जाना जाता है। बेहद प्यारी सास के रोल से उन्होंने सबका दिल जीत लिया था।

Credit: instagram

असल जिंदगी में हैं बिंदास

स्मिता बंसल ने भले ही शो में बड़ी उम्र की भूमिका निभाई हो लेकिन असल जिंदगी में वो काफी बिंदास हैं। कई टीवी शोज का हिस्सा रहीं स्मिता को आखिरी बार अलादीन नाम तो सुना होगा में देखा गया था।

Credit: instagram

गहना का किरदार

आनंदी के साथ बालिका वधू से एक और बहू का किरदार जो सबसे ज्यादा फेमस हुआ वो गहना का था। नेहा मर्दा के किरदार गहना को भी खूब प्यार मिला था।

Credit: instagram

आज हैं टीवी की बड़ी स्टार

नेहा आज टीवी जगत की जानी मानी स्टार हैं। उनको डोली अरमानो की में भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। एक्ट्रेस इन दिनों क्यों रिश्तों में कट्टी बत्ती में नजर आ रही हैं।

Credit: instagram

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: गुम है... की सई के एथ‍न‍िक लुक्‍स