कौन हैं अनुपमा की मोटी बा सरिता जोशी?

Apr 25, 2022

By: Shivangi Chauhan

सरिता जोशी बनीं अनुपमा की मोटी बा

सरिता जोशी 25 अप्रैल से अनुपमा- नमस्ते अमेरिका में नजर आने वाली हैं। वेब शो में सरिता जोशी को अनुपमा की मोटी बा यानि सास की सास का किरदार निभाते हुए देखा जाएगा।

Credit: instagram

पद्मश्री से सम्मानित

सरिता जोशी कई दशक से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। साल 2020 के पद्म पुरस्कार विजेताओं की लिस्ट में एक नाम उनका भी था, उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

Credit: instagram

कर चुकीं कई हिट TV शोज

अनुपमा का हिस्सा बनीं सरिता जोशी ने अब तक कई हिट टीवी शोज दिए हैं। जिसमें टीवी सीरियल बा बहू और बेबी, खिचड़ी, अदालत जैसे फेमस शोज शामिल हैं।

Credit: twitter

2 अभिनेत्रियों की हैं मां

सरिता जोशी ने थिएटर निर्देशक और नाटककार प्रवीण जोशी से शादी की है। वो, अभिनेत्री केतकी दवे और पूर्बी जोशी की मां हैं। दोनों ही टीवी इंटस्ट्री की दिग्गज अदाकाराएं हैं।

Credit: twitter

फिल्मी है सरिता का परिवार

सरिता जोशी की भतीजी मानसी जोशी हैं जिन्होंने रोहित रॉय से शादी है। वहीं भतीजे अभिनेता शरमन जोशी(अरविंद जोशी के बेटे) हैं जो कि प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं।

Credit: twitter

अरुणा ईरानी हैं रिश्तेदार

अरुणा ईरानी से भी सरिता जोशी का खास कनेक्शन है। अरुणा ईरानी, सरिता की बहन पद्मारानी के पति पक्ष से उनकी भतीजी हैं। इस तरह से सरिता और अरुणा भी रिलेटिव हैं।

Credit: Facebook

6 साल की उम्र से कर रहीं काम

कम ही लोग जानते हैं कि सरिता महज 6 साल की उम्र से एक्टिंग की दुनिया में काम कर रही हैं। हालांकि पहला लीड रोल उन्हें 16 साल की उम्र में मिला था।

Credit: Facebook

गुजराती-मराठी थिएटर में किया काम

सरिता जोशी ने बाल कलाकार के रूप में गुजराती और मराठी थिएटर में भी काफी काम किया है। 1980 के दशक में सरिता ने छोटे परदे की तरफ रुख किया था।

Credit: Facebook

बॉलीवुड में कीं कई फिल्में

सरिता जोशी बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने नजर, डरना जरूरी, दसविदानिया, सिंघम रिटर्न्स, सिंबा जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

Credit: Facebook

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

Next: अनुपमा की बोर होती कहानी से कैसे अलग है अनुपमा: नमस्ते अमेरिका