जब एक्‍टर बने क्र‍िकेटर

Sep 21, 2020
By: मेधा चावला

आमिर खान

क्र‍िकेट पर बनी फ‍िल्‍मों में लगान हमेशा टॉप ल‍िस्‍ट में रहेगी। आम‍िर खान ने इस फ‍िल्‍म से पहले अव्‍वल नंबर में भी क्रिकेटर का रोल न‍िभाया था।

Credit: Instagram

अक्षय कुमार

न‍िख‍िल आडवाणी की पट‍ियाला हाउस में अक्षय कुमार क्र‍िकेट की प‍िच पर उतरे थे। फ‍िल्‍म एक प‍िता और पुत्र के इमोशनल र‍िलेशन पर आधार‍ित थी।

Credit: Instagram

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत को उनके फैन्‍स हमेशा पर्दे के धोनी के तौर पर याद करेंगे। उन्‍होंने धोनी की बायोप‍िक में काम क‍िया था।

Credit: Instagram

श्रेयस तलपडे

नागेश कुकुनूर की फ‍िल्‍म इकबाल में श्रेयस तलपडे ने क्रिकेटर का क‍िरदार निभाया था। फ‍िल्‍म में नसीरुद्दीन शाह भी अहम भूमिका में थे।

Credit: Instagram

हरमन बावेजा

2009 में आई व‍िक्‍ट्री फ‍िल्‍म में लीड रोल में थे। अजीत पाल मंगत के न‍िर्देशन में बनी इस फ‍िल्‍म में कई क्रिकेटर्स का जमावड़ा था।

Credit: Zoom

कुमार गौरव

साल 1984 में आई ऑल राउंडर में कुमार गौरव ने क्र‍िकेटर का रोल न‍िभाया था। इसमें शक्‍त‍ि कपूर भी थे और निर्देशन मोहन कुमार ने क‍िया था।

Credit: Instagram

शाह‍िद कपूर

शाह‍िद कपूर जल्‍द ही हमें जर्सी के रीमेक में नानी वाली भूम‍िका में नजर आएंगे। इसके लिए उन्‍होंने खासी प्रैक्‍ट‍िस की है।

Credit: Facebook

इमरान हाशमी

2016 में आई टोनी ड‍िसूजा की फ‍िल्‍म अजहर में इमरान हाशमी क्र‍िकेटर बने थे। ये फ‍िल्‍म कुछ हद तक पूर्व क्र‍िकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन की लाइफ से प्र‍ेर‍ित थी।

Credit: Instagram

रानी मुखर्जी

अनुराग स‍िंह के न‍िर्देशन में बनी द‍िल बोले हड़‍िप्‍पा में रानी मुखर्जी क्रिकेट खेलती द‍िखी थीं। फ‍िल्‍म में उनके साथ शाहिद कपूर थे।

Credit: Twitter

रणवीर सिंह

साल 1983 में जीते गए वर्ल्‍ड कप पर बन रही 83 फ‍िल्‍म में रणवीर सिंह कप‍िल देव के किरदार में द‍िखेंगे। उनके साथ और भी कई कलाकार बाकी टीम के सदस्‍य के रूप में नजर आएंगे।

Credit: Facebook

इस स्टोरी को देखने के लिए थॅंक्स

अगली स्टोरी: ऐसा है अनुष्का शर्मा का फिल्मी सफर