हेल्‍दी त्‍वचा के ल‍िए मेयोनीज फेस पैक

Aug 3, 2020
By: मेधा चावला

क्‍यों लगाएं मेयोनीज

मेयोनीज में काफी प्रोटीन होता है जो त्‍वचा की झुर्रियां, झाइयां, दाग-धब्‍बे, पोर्स का बड़ा होना जैसी समस्‍याएं दूर करता है।

Credit: Shutterstock

मेयोनीज-एलो वेरा मास्‍क

1 टेबल स्‍पून मेयोनीज में 2 टीस्‍पून एलो वेरा जेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे त्‍वचा को नमी व कसाव मिलता है।

Credit: Shutterstock

मेयोनीज-बेकिंग सोडा मास्‍क

1 टेबलस्‍पून मेयोनीज और आधा चम्‍मच बेकिंग सोडा अच्‍छी तरह म‍िलाएं और चेहरे पर लगाकर हल्‍के हाथ से रब करें। फ‍िर धो लें। इससे ब्‍लैकहेड्स न‍िकल जाएंगे।

Credit: Shutterstock

मेयोनीज-ऑलिव ऑयल मास्‍क

एक टी स्‍पून मेयोनीज में इतना ही ऑलिव ऑयल मिलाएं। हफ्ते में एक बार इस मास्‍क का प्रयोग र‍िंकल्‍स को दूर करने के ल‍िए करें।

Credit: Shutterstock

मेयोनीज-नीबू मास्‍क

2 टीस्‍पून मेयोनीज को 1 टेबल स्‍पून नींबू के रस के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद धो लें। इससे त्‍वचा पर चमक आएगी।

Credit: Shutterstock

मेयोनीज-बादाम तेल मास्‍क

1 टीस्‍पून मेयोनीज के साथ आधा चम्‍मच बादाम तेल मिक्‍स करें और चेहरे व गर्दन पर लगा लें। गुनगुने पानी से धोएं और रूखी त्‍वचा से न‍िजात पाएं।

Credit: shutterstock

मेयोनीज-संतरे के छ‍िलके

दो छोटी चम्‍मच मेयोनीज में आधा चम्‍मच संतरे के सूखे छ‍िलके मिलाकर चेहरे पर 15 म‍िनट के ल‍िए छोड़ दें। इससे त्‍वचा में न‍िखार आएगा।

Credit: Shutterstock

मेयोनीज-ओटमील मास्‍क

पके हुए एक चम्‍मच ओटमील में एक छोटा चम्‍मच मेयोनीज मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 म‍िनट बाद पानी से धो लें। डेड स्‍क‍िन हट जाएगी।

Credit: Shutterstock

और ये ट‍िप

आप मेयोनीज के साथ कोई भी पैक लगाएं, ध्‍यान रखें क‍ि मास्‍क रगड़ कर ना उतारें। अगर आपको त्‍वचा पर एलर्जी महसूस हो तो डॉक्‍टर की सलाह जरूर लें।

Credit: Zoom